Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) सहित तमाम पार्टियां तैयारियों में जुटी हुई है. उत्तर प्रदेश की लखनऊ सीट से बीजेपी के उम्मीदवार और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने अपने बेटे को लेकर एक पुराना किस्सा सुनाया. उन्होंने बताया कि कैसे उन्होंने खुद ही अपने बेटे (पंकज सिंह) का टिकट काट दिया था, जिसके बाद पंकज सिंह भावुक हो गए थे.


पंकज सिंह का नाम लेकर आए थे ये दिग्गज नेता


इंडिया टीवी से बात करते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बताया कि बीजेपी के दो दिग्गज नेता चुनाव लड़ने के लिए पंकज सिंह का नाम लेकर उनके पास पहुंचे थे, लेकिन उन्होंने मना कर दिया. उन्होंने कहा, "साल 2007 में उत्तर प्रदेश में विधानसभा का चुनाव था. उस समय पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह और राजस्थान के मौजूदा राज्यपाल कलराज मिश्र वाराणसी के एक विधानसभा क्षेत्र से पंकज सिंह का नाम लेकर मेरे पास आए थे."


राजनाथ सिंह ने टिकट देने से कर दिया मना


रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह बोले, "उस समय मैं पार्टी का अध्यक्ष था. पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी और पूर्व उप प्रधानमंत्री लाल कृष्ण आडवाणी मेरे अगल-बगल ही बैठे थे. मैंने उन दोनों नेताओं मना कर दिया और कहा कि अपने हाथ से मैं अपने बेटे को टिकट नहीं दूंगा. जिसके बाद अटल बिहारी वाजपेयी ने कहा कि मैं इस निर्णय से सहमत नहीं हूं."


रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा, "इसके बाद घर पर पंकज आए और मेरा पैर छुआ. वे बहुत दुखी हुए और अपनी मां से जाकर शिकायत की. मैंने साफ-साफ कह दिया कि मैं अपने हाथ से अपने बेटे को सिंबल नहीं दे सकता हूं, क्योंकि मेरे लिए सभी समान हैं. उसके बाद पंकज ने बहुत संयम से काम लिया. उसने भावुक होकर कहा कि पापा आप नहीं चाहेंगे तो मैं चुनाव नहीं लड़ूंगा."


ये भी पढें : Lok Sabha Election 2024: बंगाल भेजी जाएंगी CAPF की 945 से ज्यादा कंपनियां, न होगी हिंसा और न ही मचेगा बवाल, बनाया गया ऐसा 'मास्टरप्लान'