Rajnath Singh In Auli: देशभर में आज दशहरा (Dussehra) का त्योहार मनाया जा रहा है. विजयदशमी (Vijaydashmi) के मौके पर देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnah Singh) औली (Auli) पहुंचे जहां उन्होंने सेना के बस कैंप में शस्त्र पूजन किया. राजनाथ आज चीन सीमा पर स्थित अग्रिम चौकी पर सेना व आईटीबी के जवानों के साथ दशहरा का त्योहार मनाया.


राजनाथ सिंह ने विजयदशमी के मौके पर उत्तराखंड के चमोली में औली सैन्य स्टेशन में 'शास्त्र पूजा' की जहां भारतीय सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे भी मौजूद रहें. पूजन कार्यक्रम के बाद राजनाथ सिंह ने कहा, "हमें विश्वास है कि हमारा देश हमारे सशस्त्र बलों के हाथों में सुरक्षित है. हमारे सशस्त्र बलों और अर्धसैनिक बलों के जवान हमारे देश का गौरव हैं." उन्होंने गर्व की भावना जाहिर करते हुए कहा, "भारत एकमात्र ऐसा देश है जहां हथियारों की पूजा की जाती है."






अगर हमें कोई आंख दिखाने की कोशिश करेगा तो... - राजनाथ सिंह


राजनाथ ने आगे कहा, "मुझे जब भी फुर्सत मिलती है मैं जवानों के बीच आ जाता हूं. इस देश में जो सर्वोच्च निधियां है उनमें सबसे महत्वपूर्ण निधी भारत की सेना है." राजनाथ बोले, "गलवान में जो हुआ उसमें सेना ने करिश्मा दिखाया. जहां तक भारत के चरित्र का प्रश्न है तो.. भारत ने आज तक न तो दुनिया के किसी देश पर आक्रमण किया है और न ही किसी देश की एक इंच ज़मीन पर कब्जा किया है लेकिन अगर हमें कोई आंख दिखाने की कोशिश करेगा तो भारत उसे माफ नहीं करेगा."


बता दें, उत्तराखंड में सेना के जवानों के साथ दशहरा मनाते हुए औली मिलिट्री स्टेशन देशभक्ति गीत 'ऐ वतन तेरे लिए' की आवाज से गूंज उठा.


यह भी पढ़ें.


PM मोदी से बातचीत में यूक्रेन के राष्ट्रपति जलेंस्की ने किया साफ, पुतिन से नहीं होगी कोई बात- जानें क्या कहा


उत्तरकाशी एवलांच हादसे में 4 की मौत, आज फिर शुरू हुआ रेस्क्यू ऑपरेशन, डोकरानी बामक ग्लेशियर भेजे गए SDRF के 5 जवान