Rajouri Encounter: जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के राजौरी (Rajouri) के कंडी जंगल में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ अभी भी जारी है. शुक्रवार (4 मई) को हुए आतंकी हमले में सुरक्षा बलों के 5 जवान शहीद हुए थे. 


दूसरी तरफ बारामूला के करहामा कुंजर इलाके में सुरक्षा बलों ने एक आतंकवादी मार गिराया है. अन्य आतंकियों की खोज के लिए सर्च ऑपरेशन जारी है.


दरअसल, राजौरी इलाके में 3 मई से सर्च ऑपरेशन चल रहा है जिसके बाद कल (4 मई) को आतंकियों ने घात लगाकर विस्फोट किया था जिसमें 5 जवान शहीद हो गए थे. फिलहाल इस इलाके में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गईं हैं. ये हमला ऐसे वक्त पर हुआ है जब SCO की बैठक के लिए पाकिस्तान, चीन समेत कई देशों के विदेश मंत्री भारत में मौजूद थे. इसलिए इसे पाकिस्तान की बड़ी साजिश के तौर पर भी देखा जा रहा है.






सुरक्षा बलों से जुड़े सूत्रों की माने तो ये आतंकी पुंछ में सेना के ट्रक पर हुए हमले में शामिल थे. सुरक्षा बलों ने इन्हें पूरी तरह घेर के रखा हुआ है. हालांकि, शुक्रावर इन आतंकियों के ब्लास्ट में सेना के 5 जवान शहीद हो गए.


शुक्रवार शहीद हुए 5 जवानों में....



  • लांस नायक रुचिन सिंह रावत पुत्र राजेंद्र सिंह, ग्राम- कुनीगढ़, तहसील गैरसैंण, उत्तराखंड

  • पैराट्रूपर सिद्धांत छेत्री ...पुत्र खड़क बहादुर, थाना पुलबाजार, जिला- दार्जिलिंग (पश्चिम बंगाल)

  • नायक अरविंद कुमार पुत्र उज्जवल सिंह, ग्राम- सूरी (चटियाला), थाना - मरहून, तहसील - पालमपुर, जिला- कांगड़ा (हिमाचल प्रदेश)

  • हवलदार नीलम सिंह पुत्र गुरदेव सिंह, ग्राम- दलपत, थाना- जौरियां, अखनूर जिला -जम्मू (जम्मू और कश्मीर)

  • पैराट्रूपर प्रमोद नेगी पुत्र देविंदर सिंह नेगी, ग्राम - शिलाई, जिला -सिरमौर (हिमाचल प्रदेश)


यह भी पढ़ें.


Wrestlers Protest: पहलवानों के प्रोटेस्ट का 13वां दिन, बोले- धरना जारी रहेगा, न्याय नहीं मिला तो लौटा देंगे पदक