Jagdeep Dhankhar On Raghav Chadha: राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ ने राघव चड्ढा को संसद के उच्च सदन में आम आदमी पार्टी (AAP) का अंतरिम नेता नियुक्त करने के पार्टी के अनुरोध को खारिज कर दिया. न्यूज एजेंसी पीटीआई ने सूत्रों के हवाले से शुक्रवार (29 दिसंबर) को ये जानकारी दी.


हालांकि AAP ने इन दावों को खारिज किया है. आप से जुड़े सूत्रों ने कहा कि राघव चड्डा को राज्यसभा में पार्टी का नेता नियुक्त के अनुरोध को अस्वीकार नहीं किया गया है. कुछ सुधार करने को कहा गया है, जो कि किया जाएगा.


उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को चिट्ठी लिखते हुए कहा कि अनुरोध को अस्वीकार किया जाता है. धनखड़ ने लेटर में कहा, ''यह पहलू संसद में मान्यताप्राप्‍त दलों, समूहों के नेता और मुख्य सचेतक (सुविधाएं) अधिनियम 1998 के तहत बने नियमों के अधीन है. अनुरोध कानूनी प्रक्रिया के अनुरूप नहीं है. इस कारण इसे स्वीकार नहीं किया जा रहा है.'' ऐसे में अब संजय सिंह उच्च सदन में आप के नेता बने रहेंगे.






अरविंद केजरीवाल ने किया था अनुरोध
हाल ही में आप के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल ने राघव चड्डा को नेता नियुक्त करने का अनुरोध किया था. इसकी वजह फ्लोर लीडर संजय सिंह का न्यायिक हिरासत में होना बताया गया था. 





ये मामला ऐसे समय पर सामने आया है जब राघव चड्ढा ने राज्यसभा (Rajya Sabha) में निलंबन के मामले में सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) से मिले निर्देश के बाद उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ से हाल ही में माफी मांगी थी. इसके बाद उनका निलंबन बहाल हो गया था. 


ये भी पढ़ें- राघव चड्ढा की संसद सदस्यता बहाल, निलंबन खत्म होने पर क्या कुछ बोले AAP नेता?