Budget Session Of Parliament: पांच राज्यों में चुनावी हलचल के बीच राजनीतिक दलों के बीच आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला भी जारी है. यह आरोप-प्रत्यारोप चुनावी रैलियों में ही नहीं बल्कि संसद भवन देखने को मिल रहा है. ऐसा ही आरोप-प्रत्यारोप आज उस दौरान देखने को मिला जब राज्यसभा में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण बजट पर चर्चा के दौरान जवाब दे रही थी तो विपक्षी सांसदों ने अमृत काल पर टिप्पणी करते हुए कहा कि यह अमृत काल नहीं बल्कि राहु काल है. जिस पर पलटवार करते हुए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कांग्रेस पर हमला बोला साथ ही कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर भी पलटवार करते हुए कहा कि जब तक कांग्रेस में राहुल काल रहेगा तब तक पार्टी का राहु काल भी खत्म नहीं होगा.


बजट पर चर्चा के दौरान जब निर्मला सीतारमण सरकार की योजनाओं का जिक्र कर रही थी उसी दौरान कांग्रेस के सांसदों ने अमृत काल शब्द पर टिप्पणी करते हुए कहा अमृत काल नहीं ये राहु काल है. उसी पर पलटवार करते हुए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि आपकी पार्टी के लिए राहु काल जरूर हो सकता है क्योंकि जब तक कांग्रेस पार्टी में राहुल काल चलेगा तब तक यह राहु काल खत्म होने वाला नहीं है. वित्तमंत्री ने इस दौरान कांग्रेस पार्टी और उसकी नीतियों पर भी जमकर हमला बोला.


राहुल काल और राहु काल पर पलटवार कई नेताओं ने किया


वित्त मंत्री के हमले के बाद बीजेपी से जुड़े कई और नेताओं ने भी राहुल काल और राहु काल पर पलटवार किया. बीजेपी सांसद सुशील मोदी ने कहा कि यह राहु काल का ही नतीजा है कि कांग्रेस की स्थिति आज यह हो गई है कि देश की सबसे पुरानी और बड़ी पार्टी आज उत्तर प्रदेश में 10 सीट भी जीत पाएगी या नहीं उसको लेकर भी संदेह बना हुआ है. सुशील मोदी ने कहा कि जब तक कांग्रेस में राहुल काल बना रहेगा तब तक कांग्रेस की स्थिति में सुधार नहीं हो सकता.


सत्तारूढ़ पार्टी में राहुल गांधी को लेकर डर को दिखाता है- कांग्रेस


बीजेपी नेताओं द्वारा किए गए इस पलटवार पर कांग्रेस के सांसद शक्ति सिंह गोहिल ने कहा कि सत्तारूढ़ पार्टी में यह राहुल गांधी को लेकर डर को दिखाता है. प्रधानमंत्री से लेकर बीजेपी के तमाम नेता राहुल गांधी पर सिर्फ इस वजह से हमलावर हैं क्योंकि राहुल गांधी लगातार सरकार और उसके नेताओं से सवाल पूछते हैं. गोहिल ने कहा कि बीजेपी नेताओं को बखूबी पता है कि राहुल गांधी द्वारा उठाए जा रहे हैं इन सवालों से सरकार और उसके मंत्रियों की सच्चाई सामने आ रही है इसी वजह से बीजेपी के तमाम नेता राहुल गांधी पर इस तरीके से टिप्पणियां कर रहे हैं.


यह भी पढ़ें.


UP: उन्नाव में युवती का शव बरामद, मृतका की मां ने पुलिस पर आरोपी से रिश्वत लेने का लगाया गंभीर आरोप


हिजाब मामले पर दखल से सुप्रीम कोर्ट का इनकार, कहा- हाईकोर्ट को देखने दीजिए, हम सही वक्त पर सुनवाई करेंगे