Akasa Air News: राकेश झुनझुवाला समर्थित एयरलाइन कंपनी आकाश एयर (Akasa Air) भारत में अपनी हवाई सेवा शुरू करने के लिए पूरी तरह से तैयार है. इसके लिए आकाश एयर ने हवाई ज़हाज़ बनाने वाली अमेरिकी कंपनी बोइंग (Boeing) को 72, 737 मैक्स एयरक्राफ्ट का ऑर्डर दिया है. ये 72 जहाज़ आकाश एयर के शुरुआती बेड़े में शामिल होंगे.


आकाश एयर और बोइंग ने संयुक्त बयान में कहा, ‘‘आकाश एयर के ऑर्डर में 737 मैक्स परिवार के दो संस्करण शामिल हैं, जिसमें 737-8 और उच्च क्षमता वाला 737-8-200 शामिल है.’’ आपको बता दें कि नागर विमानन मंत्रालय ने पिछले महीने भारत में आकाश एयर के परिचालन के लिए अनापत्ति प्रमाण पत्र (NOC) दिया था.


देश में कब तक शुरू होगा हवाई परिचालन


पिछले महीने केंद्र सरकार की ओर से परिचालन के लिए एनओसी मिलने के बाद आकाश एयर की होल्डिंग कंपनी, एसएनवी एविएशन प्राइवेट लिमिटेड ने कहा था कि नई एयरलाइन का लक्ष्य साल 2022 की गर्मियों तक परिचालन शुरू करने का है. गौरतलब है कि आकाश एयर को दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला और जेट एयरवेज के पूर्व सीईओ विनय दूबे का समर्थन प्राप्त है. इसके अलावा आकाश एयर के निदेशक मंडल में इंडिगो के पूर्व अध्यक्ष आदित्य घोष भी हैं.


Kartarpur Sahib Corridor Reopen: 17 नवंबर से दोबारा खुलेगा करतारपुर कॉरिडोर, अमित शाह ने कहा- बड़ी संख्या में सिख श्रद्धालुओं को होगा फायदा


Purvanchal Expressway Launch: पूर्वांचल एक्सप्रेसवे की मिली सौगात, PM मोदी ने कहा- पहले UP में था माफियावाद... जानें 10 बड़ी बातें