कोलकाता: कृषि कानूनों का विरोध करने वाले किसान नेता राकेश टिकैत आज बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात करेंगे. इससे पहले राकेश टिकैट ने एबीपी न्यूज खास बातचीत की. टिकैत ने कहा, हम बंगाल के किसानों के बारे में बात करेंगे. बंगाल के आदिवासी, छात्र, मजदूर और बेहतर पॉलिसी के बारे में बात करेंगे. बंगाल में चावल पर एमएसपी, हेल्थ पॉलिसी जैसे विषयों पर बात होगी. 


राकेश टिकैत ने कहा है कि 'हम चाहते हैं कि विपक्ष एक साथ आए हमारे किसान आंदोलन का समर्थन करें और भारत सरकार पर दबाव बनाएं. ममता सरकार से हम किसानों को मिलने वाली ट्रांसपोर्ट सब्सिडी पर भी बात करेंगे. सब्जियां उगाने वाले किसानों को कोरोना काल के दौरान दो सालों में सबसे ज्यादा नुकसान हुआ है, इसलिए उन्हें सब्सिडी मिलना चाहिए.'


टिकैत ने आगे कहा, "स्वामीनाथन कमेटी की रिपोर्ट के आधार पर किसानों को उनकी फसलों का दाम मिलना चाहिए. चंद्रा कमेटी की रिपोर्ट में बताए गए फसलों का रेट तय करना का सिस्टम लागू करना चाहिए. इससे पूरे देश के किसानों का फायदा होगा."


आज दोपहर 3 बजे ममता बनर्जी से मिलेंगे राकेश टिकैत
राकेश टिकैत आज दोपहर 3 बजे ममता बनर्जी से मुलाकात करेंगे. टिकैत बंगाल में विधानसभा चुनाव प्रचार के लिए भी नंदीग्राम गए थे. चुनाव प्रचार के दौरान टिकैत ने स्थानीय लोगों से बीजेपी को वोट मजा चखाने की अपील करते हुए टीएमसी को वोट देने का आग्रह किया किया था. हालांकि ममता इस सीट से चुनाव हार गईं थीं.


टिकैत केंद्र के कृषि कानूनों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे हैं. आंदोलनकारियों की मांग है कि तीन कानूनों को वापस लिया जाए. सैकड़ों प्रदर्शनकारियों के साथ टिकैत कृषि कानूनों के विरोध में पिछले साल नवंबर से राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के पास डेरा डाले हुए हैं. 


ये भी पढ़ें-
किसानों की रिहाई को लेकर प्रशासन से बातचीत बेनतीजा, राकेश टिकैत बोले- जब तक नहीं छोड़ा जाएगा प्रदर्शन जारी रहेगा


कांग्रेस के बड़े नेता दोपहर एक बजे होंगे बीजेपी में शामिल, अभी नाम का खुलासा नहीं