लोकसभा चुनाव के बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने यूपी को लेकर एक शिगूफा छोड़ा था. उन्होंने दावा किया था कि मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान की तरह ही यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ को लोकसभा चुनाव के बाद कुर्सी से हटा दिया जाएगा. अब लोकसभा चुनाव नतीजे आए डेढ़ महीने से ज्यादा समय हो गया तब यूपी को लेकर फिर से ऐसे ही कयास लगने लगे हैं. 


बीजेपी में सियासी घमासान की अटकलों के बीच लखनऊ से लेकर दिल्ली तक बैठकों का जो दौर चला, उसने इन अटकलों और हवा दे दी. अब इन सबके बीच किसान नेता राकेश टिकैत ने यूपी की सियासत और सीएम योगी के भविष्य को लेकर नई भविष्यवाणी कर दी है. इसने सभी को चौंका कर रख दिया है.


सीएम योगी के भविष्य पर क्या बोले राकेश टिकैत?
 
राकेश टिकैत ने कहा, बीजेपी का चक्रव्यू है. इसमें जो फंस जाएगा, वो निकल नहीं पाएगा. इनमें से कोई कहीं नहीं जाएगा. ये आपस में बयान देकर ये देखते हैं कि कौन किसके साथ है? जो निकलता दिखाई देता है, उसे ये मारते (राजनीति खत्म करना) हैं.नेताओं की ये भ्रूण हत्या करते हैं. 2.5 साल बाद योगी जाएंगे दिल्ली. अभी तो टाइम है. 


इतना ही नहीं राकेश टिकैत ने दावा किया कि 2.5 साल बाद योगी आदित्यनाथ केंद्र सरकार में जाएंगे और गृह मंत्री बनेंगे. राकेश टिकैत ने कहा, ये (सीएम योगी) गृहमंत्री बनेंगे. फिर इनका बुलडोजर पूरे देश में चलेगा. इससे ये डरवाने का काम करेंगे. अभी कोई कहीं नहीं जा रहा. 


दरअसल, यूपी में सियासी गलियारों में चर्चा है कि सीएम योगी और डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य में कुछ ठीक नहीं चल रहा. मौर्य कई बार खुले मंच से कह चुके हैं कि सरकार से ऊपर संगठन है. इन सबके बीच पिछले दिनों उन्होंने राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से भी मुलाकात की थी. उधर, सीएम योगी के 27 जुलाई को पीएम मोदी और अमित शाह के साथ बैठक की संभावना है.