Rakesh Tikait In Prayagraj: भारतीय किसान यूनियन (बीकेयू) के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत प्रयागराज पहुंचे, जहां किसानों ने उनका स्वागत किया गया. भाकियू नेता ने कहा कि यहां पर बिजली की बड़ी समस्या है. सरकार कहती तो है कि फ्री बिजली देगी लेकिन मीटर लगाए जा रहे हैं. न केवल बिजली बल्कि न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) को लेकर भी राकेश टिकैत ने अपनी बात कही. 


प्रयागराज के मुंडेरा में भारतीय किसान यूनियन की महापंचायत का आयोजन हो रहा है, जिसके लिए सुबह से ही भीड़ उमड़ पड़ी. इस महापंचायत में हिस्सा लेने के लिए कई जिले से किसान पहुंचे. जैसे ही चौधरी राकेश टिकैत महापंचायत में पहुंचे तो उनका स्वागत किया गया. यह महापंचायत मुआवजा, भूमि अधिग्रहण और सिंचाई सहित किसानों की अलग-अलग समस्याओं को लेकर आयोजित की गई है.


MSP और आवारा पशुओं को लेकर बोले राकेश टिकैत


राकेश टिकैत ने कहा कि क्षेत्र में बिजली की बडी समस्या है. सरकार कहती तो है कि फ्री बिजली देंगे, लेकिन मीटर लगाए जा रही है. न केवल बिजली बल्कि फसल के मिनिमम सपोर्ट प्राइस को लेकर उन्होंने कहा कि ये भी एक समस्या है. कई समस्याएं हैं, जिसको लेकर वे धरने पर बैठे हैं. उन्होंने कहा कि क्षेत्र में आवारा पशुओं की भी बड़ी समस्या है. 


‘सलमान खान को माफी मांग लेनी चाहिए’


किसानों के साथ साथ उन्होंने सलमान खान को लेकर भी कहा कि एक सॉरी बोलने से कोई बड़ा छोटा नहीं होता. सॉरी बोलने से जान बच जाए तो क्या दिक्कत है. उनका समाज (बिश्नोई समाज) है. कुछ कह रहा है तो मान लेना चाहिए. सॉरी बोलने से कोई बड़ा छोटा नहीं होता है.


और किसने दी माफी मांगने की सलाह


सलमान खान को लॉरेंस बिश्नोई की ओर से कई दफा जान से मारने की धमकी भी दी जा चुकी है, जिसे देखते हुए बीते दिनों अभिनेता की सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है. इसी पर अब मुक्तिधाम पीठाधीश्वर मुकाम रामानंद जी महाराज का बयान सामने आया है, जहां उन्होंने कहा कि अगर सलमान बिश्नोई से माफी मांग लें तो लॉरेंस भी उसे यही सलाह देगा कि वह समाज के सामने अपनी गलती स्वीकार करें और माफी मांगें. बाबा सिद्दीकी से हमें मतलब नहीं है, डर तो सलमान को पहले भी था, आज भी है.


यह भी पढ़ें- 'मन की बात' में पीएम मोदी ने क्यों किया छोटा भीम, मोटू-पतलू और हनुमान का जिक्र? जानें वजह