गाजियाबाद: भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) के नेता राकेश टिकैत ने गुरुवार को कहा कि राष्ट्रीय लोक दल (रालोद) के प्रमुख अजित सिंह के निधन से किसानों ने दिल्ली में अपना महत्वपूर्ण पैरोकार खो दिया है. टिकैत ने कहा कि अजित सिंह के निधन से खासकर कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसान बहुत दुखी हैं.


टिकैत ने एक बयान में कहा, ‘‘चौधरी अजित सिंह के निधन से किसानों ने दिल्ली में अपना एक महत्वपूर्ण पैरोकार खो दिया. अगर वह जीवित होते तो हर किसान आश्वस्त रहता कि दिल्ली में उसका एक घर है.’’


कोरोना संक्रमण से हुआ निधन


चौधरी अजित सिंह का गुरुवार को गुरुग्राम के एक अस्पताल में कोरोना वायरस संक्रमण से निधन हो गया. वह 82 साल के थे. मगंलवार रात तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें गुरुग्राम के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां आज उनका निधन हो गया. ये खबर उनके बेटे जयंत चौधरी ने ट्वीट कर दी.


अजित सिंह 20 अप्रैल को कोरोना से संक्रमित पाए गए थे. गुरुवार सुबह छह बजे उन्होंने अंतिम सांस ली. जयंत चौधरी ने कहा, "दुख और महामारी के काल में हमारी प्रार्थना है कि अपना पूरा ध्यान रखें, संभव हो तो घर में रहें और सावधानी जरूर बरतें. इससे देश में सेवा कर रहे डॉक्टर व स्वास्थ्य कर्मचारियों को भी मदद मिलेगी. ये चौधरी साहब को आपकी सच्चा श्रद्धांजलि होगी."


ये भी पढ़ें.


ऊंची कीमतों पर रेमडेसिविर बेचने के आरोप में निजी अस्पताल के नर्स समेत दो लोग गिरफ्तार