Ram Bhakt Gopal Arrested: हरियाणा के पटौदी में आयोजित महापंचायत के दौरान विवादित भाषण देने के आरोप में पुलिस ने राम भक्त गोपाल को गिरफ्तार किया है. राम भक्त गोपाल ने पिछले साल की शुरुआत में जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी के बाहर सीएए के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों पर फायरिंग की थी.


बता दें कि हरियाणा के पटौदी में रामलीला ग्राउंड में 4 जुलाई को लव जिहाद को लेकर महापंचायत का आयोजन किया गया था. इसी दौरान गोपाल ने विवादित टिप्पणी की थी. इसी को लेकर उसकी गिरफ्तारी की मांग उठ रही थी.


राम भक्त गोपाल पर आरोप है कि उसने भीड़ को मुस्लिम महिलाओं का अपहरण करने के लिए प्रोत्साहित किया और चेतावनी दी कि अगर वह सीएए के समर्थन में जामिया जा सकता है तो पटौदी उसके लिए बहुत दूर नहीं है.


इस संबंध में गुरुग्राम के जमालपुर गांव के निवासी की तरफ से धारा 153 ए (धर्म, जाति, जन्म स्थान, निवास के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देने) और 295 ए (जानबूझकर और दुर्भावनापूर्ण कृत्यों के तहत) के तहत दर्ज की गई शिकायत के आधार पर एफआईआर दर्ज की गई थी.


शिकायतकर्ता ने कहा कि गोपाल के भाषण से दंगे हो सकते थे और कानून व्यवस्था की स्थिति खराब हो सकती थी और यह भाषण धार्मिक भावनाओं को भड़काने वाला था.


IMA ने सरकार और लोगों को चेताया, कहा- तीसरी लहर का कारण बन सकती हैं ये घटनाएं