Ram Mandir Inauguration: उत्तर प्रदेश के अयोध्या में बन रहे राम मंदिर में भगवान रामलला की प्राण प्रतिष्ठा 22 जनवरी 2024 को होगी. अयोध्या में तैयारियां जोरों पर हैं. इस बीच बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र शास्त्री ने कहा है कि लोगों में राम मंदिर को लेकर काफी उत्साह है.


उन्होंने एबीपी न्यूज से बात करते हुए कहा कि लोगों में राम मंदिर को लेकर दिवाली से ज्यादा उत्साह है. लोग खुश हैं और अपनी खुशी जाहिर नहीं कर पा रहे हैं और हर तरफ बस 22 जनवरी की ही चर्चा हो रही है.


22 जनवरी को अयोध्या जाएगें धीरेंद्र शास्त्री
धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि पिछले 8-10 साल में उन्होंने ऐसा माहौल नहीं देखा. उन्होंने कहा कि वह अपने जीवन में पहली बार ऐसा माहौल देख रहे हैं. इसे देखने के लिए कई पीढ़ियां तरस रही थीं. उन्होंने कहा कि वह भी 22 जनवरी को अयोध्या जा रहे हैं.


'नेताओं पर नहीं करता टिप्पणी'
विपक्षी नेताओं के मंदिर न जाने पर धीरेंद्र शास्त्री ने कहा, "मैं किसी राजनेता पर टिप्पणी नहीं करता. हालांकि, गुरु होने के नाते मैं उन्हें आशीर्वाद देता हूं और उनका मार्गदर्शन करता हूं." उन्होंने हिंदू राष्ट्र को लेकर कहा कि यह राजनीति का मुद्दा नहीं है, बल्कि यह दिलों का विषय है. 


बाबा बागेश्वर ने कहा कि चुनाव से पहले सभी नेता उनसे आशीर्वाद लेने आए. उनके पास हर राज्य के नेता और हर राज्य के लोग आए. उन्होंने कहा, "मेरे आशीर्वाद से कोई नहीं जीता, नेता सिर्फ ईश्वर की कृपा से जीते थे." 



22 जनवरी को मनाएं महोत्सव
उन्होंने कहा कि दुनियाभर में जितने भी रामभक्त हैं, सबको 22 जनवरी को महोत्सव मनाना चाहिए, वह भी दिवाली से भी बड़ा उत्सव है. राम मंदिर को लेकर जारी बयानबाजी पर कहा कि मंदिर पर बयानबाजी करने वाले लोग रावण के खानदान के हैं.


उन्होंने कहा कि अब राम मंदिर पर टिप्पणी करने वाले को सावधान हो जाना चाहिए. कोर्ट ने माना है कि वहां भगवान राम प्रकट हुए थे. अब तुम इससे इनकार नहीं कर सकते. अब अगर आपने राम को काल्पनिक बोला तो आपको नानी याद आ जाएगी.


यह भी पढ़ें- यूपी, बिहार, बंगाल, महाराष्ट्र और दिल्ली में कितनी सीटें चाहती है कांग्रेस? अलायंस कमेटी ने मल्लिकार्जुन खरगे को सौंपी रिपोर्ट