नई दिल्ली: जहां एक तरफ बीजेपी सूत्रों का कहना है कि बीजेपी सीएम मनोहर लाल खट्टर को हटाने के मूड में नहीं है, वहीं दूसरी तरफ हरियाणा में हुई हिंसा के बाद कांग्रेस ने राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग कर दी है. डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम को दुष्कर्म के मामले में सीबीआई स्पेशल कोर्ट से दोषी ठहराए जाने के बाद भड़की हिंसा में 32 लोगों की मौत के बाद कांग्रेस ने हरियाणा सरकार को हिंसा रोकने में पूरी तरह 'विफल' करार देते हुए मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर को बर्खास्त कर राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की है.


हिंसा रोकने में राज्य और केंद्र दोनों फेल: कांग्रेस


कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि 'ऐसा लगता है कि मरने वालों की जो संख्या बताई जा रही है, वो उससे कहीं अधिक है.' उन्होंने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 'अपने मित्र खट्टर को बचाना' चाहते हैं. सिंघवी ने शुक्रवार को हरियाणा में हुई हिंसा पर कहा, "आप हिंसा का नंगा नाच और सड़कों पर दंगे देख रहे हैं." सिंघवी ने कहा कि यह केंद्र और राज्य, दोनों सरकारों की विफलता है. उन्होंने कहा, "निकम्मी सरकार को बर्खास्त कर दिया जाना चाहिए."


कांग्रेस नेता ने कहा, "यह अप्रत्याशित है कि सात दिन पहले से चेतावनी मिलने के बाद भी हरियाणा और केंद्र की सरकारें नपुंसक, मूकदर्शक बनी रहीं."


जेल में साधारण कैदी की तरह फर्श पर सो रहे हैं गुरमीत राम रहीम: अधिकारी


वो शख्स जिसके दोषी करार होते ही फॉलोअर्स बने गुंडे ! आखिर कौन है गुरमीत राम रहीम सिंह ?


समर्थकों की गुंडागर्दी देख हाई कोर्ट का आदेश- राम रहीम की संपत्ति जब्त करके हो नुकसान की भरपाई