जम्मू: ट्रेन और बस सेवाओं के शनिवार को दूसरे दिन स्थगित रहने की वजह से माता वैष्णों देवी मंदिर से लौट रहे श्रद्धालुओं समेत बड़ी संख्या में यात्री फंस गए हैं. रेप के मामले में डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह के दोषी ठहराए जाने के बाद उनके समर्थकों की ओर से हरियाणा और पंजाब में हिंसा करने के मद्देनजर अधिकारियों ने एहतियाती कदम उठाते हुए ट्रेन और अंतरराज्जीय बस सेवाओं को स्थगित करने का फैसला लिया है. हिंसा की घटनाओं में 32 लोगों की मौत हो चुकी हैं और 250 से अधिक लोग घायल हुए हैं.


हरियाणा में हिंसा पर लगाम लगाने में सरकार फेल, राष्ट्रपति शासन लागू हो: कांग्रेस


एहतियाती कदम उठाते हुए ट्रेनों को रद्द  कर दिया गया: अधिकारी


फंसे हुए यात्रियों में वे तीर्थयात्री भी शामिल हैं जो कटरा में प्रसिद्ध माता वैष्णों देवी मंदिर में दर्शन के बाद वापस लौट रहे थे. यहां से रवाना होने वाली सभी ट्रेनों को रद्द करने के बारे में रेलवे अधिकारियों की कई घोषणाओं के बावजूद जम्मू शहर के बाहरी इलाके में मुख्य रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की भारी भीड़ जुट गई है. रेलवे के एक अधिकारी ने कहा ‘‘एहतियाती कदम उठाते हुए दूसरे दिन यहां से सभी ट्रेनों को रद्द कर दिया गया हैं.’’ उन्होंने हालांकि बताया कि दिल्ली से अमृतसर होते हुए जम्मू आने वाली ट्रेन शनिवार सुबह रवाना हुई और यदि सब कुछ ठीक रहा तो इसके दिन में यहां पहुंचने की उम्मीद है.


जेल में साधारण कैदी की तरह फर्श पर सो रहे हैं गुरमीत राम रहीम: अधिकारी


प्लेटफॉर्म पर जुटी यात्रियों की भीड़


अधिकारी ने बताया कि जम्मू तवी रेलवे स्टेशन से 12 ट्रेनें और श्री माता वैष्णों देवी रेलवे स्टेशन से आठ ट्रेनें आज के लिए निर्धारित थीं. ट्रेनों के रद्द होने के कारण प्लेटफार्म पर यात्रियों की भारी भीड़ जुट गई है. अधिकारी ने कहा कि ट्रेन सेवा कल भी प्रभावित रह सकती है. हम स्थिति पर नजर रखे हुए है और सेवा को फिर से शुरू किए जाने का फैसला स्थिति में सुधार पर निर्भर है. उन्होंने यात्रियों से सहयोग करने का आग्रह किया.


वो शख्स जिसके दोषी करार होते ही फॉलोअर्स बने गुंडे ! आखिर कौन है गुरमीत राम रहीम सिंह ?


सेवा के जल्द बहाल होने की उम्मीद में यात्री रेलवे स्टेशनों पर जमे हुए हैं. अधिकारियों ने बताया कि हरियाणा और पंजाब में कानून-व्यवस्था की हालत की वजह से दिल्ली समेत उत्तरी राज्यों की ओर जाने वाली अंतर-राज्जीय बस सेवा आज दूसरे दिन भी स्थगित रही.