पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है और वह लगातार यहां की खुफिया जानकारी जुटाने के लिए तमाम पैंतरे अपनाता आ रहा है. एक बार फिर से पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई लिए जासूसी करते हुए एक शख्स पंजाब में पकड़ा गया है. यह पंजाब के लुधियान स्थित हलवर एयरफोर्स का कर्मचारी है.


लुधियाना के ग्रामीण एसएसपी चरणजीत सिंह सोहल ने गुरुवार को बताया- हलवर एयरफोर्स के एक कर्मचारी राम सिंह के ऊपर केस दर्ज पर पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के लिए काम करने के आरोप में लुधियाना के सुधर इलाके से गिरफ्तार किया गया है.





उन्होंने आगे कहा- रामसिंह के दो सहयोगी फरार चल रहे हैं. गौरतलब है कि इससे पहले अक्टूबर में राजस्थान एटीएस की टीम ने रात करीब 1 बजे राजस्थान में बाड़मेर के बीजराड़ पुलिस थाना क्षेत्र से एक युवक को पाकिस्तान के लिए जासूसी करने के मामले में गिरफ्तार किया था.


गिरफ्तार युवक का नाम रोशनदीन था जो बाड़मेर जिला मुख्यालय से कुछ दूर पर एक छोटे गांव में रहता था. कुछ दिन से वह खुफिया एजेंसियों के रडार पर था. उसकी गतिविधियों पर लगातार नजर रखी जा रही थी. अंतरराष्ट्रीय सीमा के निकट भारत माला प्रोजेक्ट के तहत बन रही सड़क परियोजना में रोशनदीन जेसीबी चलाता था. प्रारंभिक जानकारी के अनुसार रोशनदीन ने सीमा क्षेत्र व सामरिक गतिविधियों से जुड़ी कई महत्वपूर्ण जानकारियां पाकिस्तान भेजी थी.


ये भी पढ़ें: पाकिस्तान ने जासूसी एजेंसी NICC को दी मंजूरी, खुफिया संगठनों से तालमेल के लिए करेगा एक तंत्र के रूप में काम