नई दिल्ली: जैसे-जैसे अयोध्या में श्री राम मंदिर स्थल की भूमि पूजन की तारीख नजदीक आ रही है बड़ी संख्या में श्रद्धालु रामलला विराजमान के दर्शन करने के लिए अयोध्या तक पहुंच रहे हैं. इस सबके बीच कई श्रद्धालु ऐसे हैं जो दान के लिए सोने और चांदी की ईंटों को ला रहे हैं. यह सोने चांदी की ईंटें अब श्री राम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के लिए परेशानी का सबब बन रहे हैं. इसी वजह से श्री राम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने श्रद्धालुओं से अपील की है कि वह सोने चांदी की ईंटों को दान करने की जगह सीधे ट्रस्ट के खाते में पैसा जमा करा दें. जिसका इस्तेमाल मंदिर के निर्माण और अन्य जरूरी चीजों में किया जा सकेगा.


श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने की लोगों से दान में चंदा देने की अपील


श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए बड़ी तादाद में सोने और चांदी की ईटों के आने से परेशान है. श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने दान में सोना चांदी की ईंटों देने वाले भक्तों से अपील की है कि वे राम मंदिर निर्माण के लिए चांदी और सोने की ईंटें देने के बजाय मंदिर निर्माण के लिए रुपया और पैसा दें और वह पैसा सीधे ट्रस्ट के खाते में जमा करवा दें.


बड़ी संख्या में आ रही सोने चांदी की ईंटों के रखरखाव को लेकर बढ़ी ट्रस्ट की चिंता


श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महामंत्री चंपत राय ने इस सिलसिले में श्रद्धालुओं से अपील करते हुए कहा है कि अनेक श्रद्धालु ऐसे हैं जो चांदी की ईंटें लेकर आ रहे हैं. शुरुआत में सबने इसको बेहद सामान्य घटना के रूप में लिया लेकिन धीरे-धीरे चांदी की ईंट लेकर आने वालों की संख्या बढ़ने लगी है. इसी को देखते हुए अब बैंक भी चिंता करने लगे हैं कि इतना बड़ा लॉकर वे कहां से लाएंगे जहां इन सोने चांदी की ईंटों को रखा जा सके. इतना ही नहीं कुछ लोगों ने तो सोना दान करने की बात भी कही लेकिन सवाल ये है कि आखिर इस दान में आये सोने की गुणवत्ता की जांच कैसे होगी? इनका वजन कहां कराया जाएगा? इसीलिए श्रद्धालुओं से अपील की गई है वह दान में चंदा दें और वह भी सीधे खाते में जमा करवा दें.