नई दिल्लीः राम मंदिर कैसा होगा? उसका स्वरूप वही पुरानी तस्वीर होगी या कुछ नया डिजाइन कराया जाएगा. इन सभी सवालों पर विराम लग गया है. श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास की पहली बैठक में ही तय हो गया कि राम जन्मभूमि पर बनाए जाने वाला मंदिर पुराने स्वरूप में ही होगा. जिसकी तस्वीर सालों से विश्व हिंदू परिषद प्रसारित करता रहा है. यही नहीं ट्रस्ट ने साफ कर दिया कि मंदिर को लेकर जो शिलाएं तैयार की गई है, उन्हीं से मंदिर का निर्माण होगा.


गौरतलब है कि बुधवार को श्री राम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास की पहली बैठक दिल्ली के ग्रेटर कैलाश में आयोजित की गई. इस बैठक में मंदिर निर्माण पर चर्चा की गई. चर्चा के बाद एबीपी न्यूज़ से खास बातचीत में ट्रस्ट के नवनिर्वाचित अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास ने कहा कि मंदिर को लेकर शिला तैयार की जा चुकी है. उन्ही से मंदिर का निर्माण होना है.


साफ है अब तक जो मंदिर की तस्वीर सबके सामने रखी गई है. वही मंदिर बनाया जाएगा. यानी कि विश्व हिंदू परिषद के कार्यक्रमों और उनके पोस्टर बैनर में रामचंद्र जी का जो भव्य मंदिर अब तक दर्शाया गया, उसी मूल स्वरूप पर राम मंदिर का निर्माण किया जाएगा. इसके अलावा अन्य नई चीजें भी जोड़ी जाएंगी जिसके लिए एक निर्माण कमेटी भी गठित की गई है. वही निर्माण कमेटी पूरे मंदिर निर्माण पर नजर रखेगा.


राम मंदिर ट्रस्ट: नृत्य गोपालदास अध्यक्ष और चंपत राय बने महासचिव, नृपेन्द्र मिश्रा करेंगे भवन निर्माण समिति की अगुवाई