नई दिल्लीः जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) से बर्खाश्त किए जाने के बाद प्रशांत किशोर फ़िलहाल बिहार के सभी ग़ैर एनडीए दलों को एक मंच पर लाने में लगे हुए हैं. वो लगातार नीतीश कुमार पर हमला भी कर रहे हैं. चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर भले ही लगातार अपने चुनावी चक्रव्यूह से अपने प्रतिद्वंद्वियों को मात दे रहे हों लेकिन केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान उन्हें जानते तक नहीं. जी हां, सुनने में हैरानी हो लेकिन पासवान का यही कहना है.


प्रशांत किशोर को नहीं जानते पासवान


एबीपी न्यूज़ ने जब रामविलास पासवान से बिहार में चुनाव के मद्देनज़र प्रशांत किशोर की ओर से चलाए जा रहे अभियान के बारे में पूछा तब उन्होंने ये बात कही. पासवान ने कहा कि वो मीडिया में ही प्रशांत किशोर के बारे में सुनते और पढ़ते हैं लेकिन उनके बारे में कुछ नहीं जानते. उन्होंने ये भी कहा कि कुछ सालों पहले तक तो उन्होंने प्रशांत किशोर के बारे में सुना भी नहीं था.


ग़ैर एनडीए दलों को एकजुट कर रहे प्रशांत किशोर


कुछ ही दिनों पहले प्रशांत किशोर को जेडीयू अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपनी पार्टी जेडीयू से बर्खाश्त कर चुके हैं. नागरिकता कानून और एनआरसी के मुद्दे पर प्रशांत किशोर लगातार नीतीश कुमार पर बीजेपी का पिछलग्गू होने का आरोप लगाकर हमला कर रहे थे.


पार्टी से बर्खास्त किए जाने के बाद से प्रशांत किशोर बिहार में नीतीश कुमार और बीजेपी-एलजेपी गठबंधन के खिलाफ बाकी दलों को एकजुट करने में लगे हुए हैं. इन दलों के नेताओं के साथ उनकी कई दौर की बैठक भी हो चुकी है.


रामविलास पासवान ने कहा- हाई कोर्ट में अंग्रेज़ी के साथ-साथ स्थानीय भाषा में भी हो कामकाज