Swami Prasad Maurya: श्रीरामचरित मानस पर अभद्र टिप्पणी को लेकर हो रहा बवाल अभी शांत भी नहीं हुआ था कि समाजवादी पार्टी के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने एक बार फिर संतों और महंतों पर टिप्पणी की है. उन्होंने कहा है कि इन लोगों का असली चेहरा बाहर आने लगा है. सिर, नाक, कान काटने पर उतर आए हैं. उनका कहना है कि उन्होंने सिर्फ महिलाओं, आदिवासियों, दलितों और पिछड़ों के सम्मान की बात की है.


दरअसल, उन्होंने एक ट्वीट किया है, जिसमें उन्होंने लिखा है, “देश की महिलाओं, आदिवासियों, दलितों एवं पिछड़ों के सम्मान की बात क्या कर दी, मानो भूचाल आ गया. एक-एक करके संतो, महंतों, धर्माचार्यों का असली चेहरा बाहर आने लगा. सिर, नाक, कान काटने पर उतर आये. कहावत सही है कि मुंह में राम बगल में छुरी. धर्म की चादर में छिपे, भेड़ियों से बनाओ दूरी.”


बीजेपी ने मौर्य के जरिये अखिलेश पर साधा निशाना


वहीं, बीजेपी नेता भूपेंद्र सिंह चौधरी ने सपा प्रमुख अखिलेश यादव से इस मामले पर सफाई मांगी है. उन्होंने कहा, “उन्होंने फिर विवादित टिप्पणी करते हुए हिंदू धर्म के संतों और धर्माचार्यों की तुलना आतंकवादी, महाशैतान और जल्लाद तक से कर डाली. अखिलेश यादव इस प्रकरण पर अपना और अपनी पार्टी का मत जनता के समक्ष स्पष्ट करें या उनकी चुप्पी को स्वामी प्रसाद मौर्य के बयान का समर्थन माना जाए?”






‘… तो क्या वे आतंकवादी और कसाई नहीं’


इसके अलावा स्वामी प्रसाद मौर्य ने अपने एक अन्य बयान में कहा कि अगर संत-महंत और धर्माचार्य मेरा सिर काटने की बात कर रहे हैं तो क्या वे आतंकवादी और कसाई नहीं? स्वामी प्रसाद मौर्य ने अपने बयान में कहा, 'अगर किसी और धर्म का कोई व्यक्ति किसी का सिर काटने या किसी की जीभ काटने की बात करता है तो उसे आतंकवादी करार दिया जाता है, अगर महंत मेरा सिर काटने और मेरी जीभ काटने की बात कर रहे हैं तो क्या वे आतंकवादी और कसाई नहीं हैं?


ब्राह्मण समाज पर भी की टिप्पणी


इससे पहले बुधवार को स्वामी प्रसाद मौर्य ने ब्राह्मण समाज पर अपमानजनक टिप्पणी की थी. प्रदेश में हो रहे विरोध के सवाल पर मौर्य ने कहा था कि सिर्फ जाति विशेष के लोग ही उनका विरोध कर रहे हैं. पंडे, पुजारियों को अपने धंधे पर खतरा दिखाई दे रहा है. उन्हें इस बात का आभास हो गया है कि हमारे आह्वान पर अगर दलित, पिछड़े एक हो गए तो यह मंदिर आना बंद कर देंगे, जिससे चढ़ावा और पेट पूजा बंद हो जाएगी. उनका धंधा ठप हो जाएगा. वही पागलों की तरह भौंकने का काम कर रहे हैं. वह वहां एक निजी कार्यक्रम में भाग लेने के लिए रायबरेली पहुंचे थे.


ये भी पढ़ें: Ayodhya News: स्वामी प्रसाद मौर्य के बयान के बाद भड़के मुख्य पुजारी, कहा- 'जो सिर काटकर लाएगा, उसे 500 दूंगा'