मुंबई: केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले ने राजस्थान कांग्रेस में मची उठापटक के बाद मंगलवार को बड़ा दावा किया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस मध्य प्रदेश में सत्ता गंवा चुकी है और राजस्थान में भी गंवाने वाली है. उन्होंने महाराष्ट्र में भी गठबंधन सरकार के लंबे समय तक नहीं चलने की भविष्यवाणी की.


कांग्रेस राजस्थान में भी सत्ता गंवा सकती है-अठावले


बीजेपी की सहयोगी आरपीआई (ए) प्रमुख आठवले ने कहा, "अगर सचिन पायलट और उनके समर्थित विधायकों ने बीजेपी से हाथ मिला लिया तो कांग्रेस राजस्थान में भी सत्ता गंवा देगी. वीडियो संदेश में उन्होंने खुलासा किया, "कांग्रेस में पायलट का सम्मान नहीं हो रहा था. इसलिए मैं पायलट के निर्णय का स्वागत करता हूं." उन्होंने कहा कि अगर सचिन पायलट और उनके 30 विधायक बीजेपी के साथ आ जाएं तो राजस्थान में कमल का फूल खिल जाएगा. सामाजिक न्याय और अधिकारिता राज्य मंत्री ने दावा किया कि महाराष्ट्र में शिवसेना-राकांपा-कांग्रेस की सरकार भी गिर जाएगी. उन्होंने कहा, "कांग्रस मध्य प्रदेश में सत्ता गंवा चुकी है और अब राजस्थान की बारी है. इसके बाद महाराष्ट्र सरकार भी लंबे समय तक नहीं चलनेवाली है.


पायलट आज कर सकते हैं अगले कदम का खुलासा


राजस्थान में सचिन पायलट के बगावती तेवर अपनाने के बाद कांग्रेस ने विधायक दल की बैठक बुलाई. जिसमें उन्हें उपमुख्यमंत्री और राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष पद से हटाए जाने का फैसला लिया गया. फिलहाल सभी की नजरें सचिन पायलट के अगले रुख पर टिक गई हैं. माना जा रहा है कि पायलट अपने आज अपने सियासी भविष्य के बारे में खुलासा कर सकते हैं. उनके करीबी सूत्र बीजेपी में जाने की अटकलों को खारिज कर चुके हैं.


लोकसभा चुनाव के बाद राहुल गांधी की ‘युवा ब्रिगेड’ बिखरती चली गई


कांग्रेस ने संजय झा को किया सस्पेंड, पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने का आरोप