Loudspeaker Row: महाराष्ट्र में लाउडस्पीकर और हनुमान चालीसा को लेकर सियासी बवाल जारी है. एमएनएस चीफ राज ठाकरे लाउडस्पीकर हटाने को लेकर कई बार चेतावनी दे चुके हैं. इसी बीच अब सामाजिक न्याय और सशक्तिकरण मामलों के केन्द्रीय राज्य मंत्री रामदास आठवले ने मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने को लेकर राज ठाकरे के बयान पर आपत्ति जताई है. 


मस्जिदों में कोई नहीं कर सकता दादागिरी - आठवले
आठवले ने मीडिया से बात करते हुए कहा, ‘‘महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के नेता राज ठाकरे ने घोषणा की है कि मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटा दिया जाए वरना वे हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे. हम ठाकरे की भूमिका का विरोध करते हैं.’’ रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (आठवले) के अध्यक्ष आठवले ने कहा कि मस्जिदों में कोई दादागिरि नहीं कर सकता है और धार्मिक स्थलों की देखभाल करने वालों को वॉल्यूम तय करना होगा. पुलिस को उन्हें सूचना देनी होगी.


'राज ठाकरे का बयान संविधान के खिलाफ'
आठवले ने कहा, ‘‘रिपब्लिकन पार्टी ‘अजान’ बंद करने या मस्जिद से लाउडस्पीकर हटाने और मस्जिद के सामने हनुमान चालीसा पढ़ने का विरोध करती है. रिपब्लिकन पार्टी हिन्दू-मुसलमान एकता का समर्थन करती है.’’ उन्होंने कहा कि दिक्कतें पैदा करने वालों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए. यह बताते हुए कि ठाकरे का बयान संविधान के खिलाफ है, उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी मनसे के रुख का विरोध करती है. हालांकि इससे पहले भी आठवले इस मुद्दे को लेकर राज ठाकरे का विरोध कर चुके हैं. 


यह भी पढ़ेंः


Patiala Violence: 3 अधिकारियों पर गिरी गाज, इंटरनेट सेवाएं बहाल, जानिए हिंसा पर अब क्या बोले सीएम मान


Money Laundering Case: चीन की स्मार्ट फोन कंपनी पर ED का शिकंजा, खाते में जमा 5551 करोड़ रुपये जब्त