नई दिल्ली:  कोलकाता में एबीपी के इंफोटेक 2016 कार्यक्रम में इस बार मुख्य अतिथि बनकर आए योग गुरु बाबा रामदेव ने नोटबंदी पर ममता बनर्जी के विरोध से लेकर आयुष मंत्रालय पर खुलकर बात की.


योग गुरु बाबा रामदेव ने कहा है कि आयुष मंत्रालय को भारत के परंपरागत चिकित्सा प्रणालियों के दिग्गजों को अपने साथ जोड़ना चाहिए तभी मंत्रालय अपने उद्देश्यों में कामयाब हो सकता है.


कोलकाता में एबीपी समूह की तरफ से आयोजित इंफोटेक कार्यक्रम में रामदेव ने प्रधानमंत्री के नोटबंदी के फैसले की जमकर तारीफ की. योगगुरु ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के नोटबंदी के विरोध की भी चर्चा की.


रामदेव ने कहा कि ममता बहुत सादगी से रहती है इस बात पर कोई शक नहीं है. ममता नोटबंदी के फैसले के विरोध में है. यह लोकतांत्रिक देश है. रामदेव ने कहा कि ममता नोटबंदी को दिल से अच्छा ही मानती हैं.


रामदेव ने कहा कि टेक्सटाइल के क्षेत्र में पश्चिम बंगाल का गौरवशाली इतिहास रहा है. उन्होंने कहा कि पतंजली समूह पश्चिम बंगाल में कपड़े के कारोबार में निवेश करने पर विचार कर रहा है. एबीपी की तरफ से आयोजित इंफोटेक कार्यक्रम के आखिरी दिन बाबा रामदेव बोल रहे थे. इंफोटेक पूर्वी भारत में आईटी के क्षेत्र में जागरुकता बढ़ाने में अहम भूमिका निभा रहा है.