Ramesh Bidhuri Video: बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी की बहुजन समाज पाटी (BSP) के सांसद दानिश अली के खिलाफ की गई आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर शनिवार (23 सितंबर) को भी बवाल जारी रहा. इस बीच कांग्रेस ने लोकसभा स्पीकर ओम बिरला को लेटर लिखकर रमेश बिधूड़ी को तुरंत निलंबित करने की मांग की है. 


कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री आरिफ नसीम खान ने कहा, ''बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी को तत्काल निलंबित किया जाए. बिधूड़ी ने लोकतंत्र के पवित्र मंदिर संसद का अपमान किया है. ऐसे में लोकसभा स्पीकर ओम बिरला चुप क्यों हैं?'' 


लेटर में क्या है?
आरिफ नसीम खान ने लेटर में कहा, 'जिस मौलिक सिद्धांत पर हमारा देश खड़ा है, वह धर्मनिरपेक्षता है, जो सभी धर्मों और मान्यताओं के लिए सम्मान को रेखांकित करती है और विविधता में एकता को बढ़ावा देती है.'' 






उन्होंने आगे कहा, ''बिधूड़ी की टिप्पणियां दुर्भाग्य से इसके पूरी तरह विपरीत हैं और ये हमारी लोकतांत्रिक परंपराओं के लिए शर्मिंदगी हैं. यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है और वह भाषा जो पहले आरएसएस और वीएचपी जैसे संगठनों से संबंधित सड़क पर बहस तक ही सीमित थी, अब बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी के माध्यम से संसद में प्रवेश कर गई है. ”


मामला क्या है?
हाल ही में संसद में चंद्रयान-3  को लेकर चर्चा हो रही थी. इस दौरान रमेश बिधूड़ी ने चर्चा में हिस्सा लेते हुए दानिश अली के खिलाफ अमर्यादित टिप्पणी की थी. इसको लेकर ही बिधूड़ी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की जा रही है. 


ये भी पढ़ें- 'ये मुसलमानों के खिलाफ नफरत की इंतिहा', रमेश बिधूड़ी के आपत्तिजनक बयान पर क्या बोले मौलाना अरशद मदनी?