Uncovering India: पत्रकारिता के सबसे प्रतिष्ठित अवॉर्ड रामनाथ गोयनका अवॉर्ड में एबीपी न्यूज की धूम देखने को मिली है. 2020 के 'अनकवरिंग इंडिया' कैटेगरी में एबीपी न्यूज़ के प्रोड्यूसर संजय नंदन को अवॉर्ड मिला है. कार्यक्रम में चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया डीवाई चंद्रचूड़ शामिल हुए और उन्होंने संजय नंदन को ये अवॉर्ड दिया.


हर साल पत्रकारिता के क्षेत्र में सर्वोत्तम काम करने वाले अलग-अलग विधाओं के पत्रकारों को रामनाथ गोयनका अवॉर्ड दिया जाता है. इनमें पत्रकारिता में काम करने वाले प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया के पत्रकारों को ये सम्मान दिया जाता है. साल 2020 में कोविड-19 महामारी ने जीवन में एक ठहराव ला दिया था जिससे मानव जीवन और आजीविका को प्रभावित किया था. 


साल 2019 और 2020 के विजेताओं को किया गया सम्मानित


नई दिल्ली में रखे गए एक कार्यक्रम के दौरान साल 2019 और 2020 के विजेताओं को बुधवार (22 मार्च) को सम्मानित किया गया. इस कार्यक्रम में देश के मुख्य न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ मुख्य अतिथि रहे. वहीं, इससे पहले वाले मुख्य अतिथियों में तत्कालीन राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और तत्कालीन उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू शामिल थे. 






कोविड-19 के चलते नहीं मिल पाया सम्मान


साल 2019 के विजेताओं की घोषणा तो पहले ही कर दी गई थी लेकिन कोरोना महामारी के कारण उन्हें व्यक्तिगत रूप से सम्मानित नहीं किया जा सका था. कुल मिलाकर, दो सालों के 43 विजेताओं को सम्मानित किया गया.