ABP News Show: साल 2019 और 2020 के रामनाथ गोयनका अवॉर्ड बुधवार (22 मार्च) को दिल्ली में आयोजित एक कार्यक्रम में दिए गए. इस दौरान एबीपी न्यूज की धूम भी देखने को मिली जब संजय नंदन को सम्मानित किया गया है. उन्हें समारोह के मुख्य अतिथि सीजेआई डीवाई चंद्रचूड़ ने अवॉर्ड देकर सम्मानित किया.


चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया डीवाई चंद्रचूड़ ने संजय नंदन को ये सम्मान अनकवरिंग इंडिया इनविजिबल, 2020 के लिए दिया. इस श्रेणी में एबीपी न्यूज के मेगा शो प्रधानमंत्री सीजन 2 के तहत उन्हें ये अवॉर्ड मिला है. भारत में नक्सलियों की कहानी के बारे में बताने वाले एपिसोड ने यह प्रतिष्ठित पत्रकारिता पुरस्कार जीता. तो आइए जानते हैं इस मेगा शो के बारे में.


प्रधानमंत्री सीजन-2


एबीपी नेटवर्क की प्रधानमंत्री सीरीज के दूसरे सीजन में इस एपिसोड को दिखाया गया था. जिस एपिसोड के लिए संजय नंदन को ये सम्मान मिला वो एपिसोड नंबर 6 है, जिसका टाइटल है भारत में वामपंथ और नक्सलवाद की कहानी. ये लगभग 47 मिनट का पूरा एपिसोड है जिसमें मशहूर डायरेक्टर शेखर कपूर ने एंकरिंग की है. प्रधानमंत्री-2 आज के भारत की कहानी के नाम से बना ये शो साल 2020 में रिलीज किया गया था.


इस शो में नक्सलवाद और माओवाद के बारे पूरी डिटेल के साथ बताया गया. आखिर ये लोग हैं कौन, चाहते क्या हैं क्यों अपनी मांगों को लेकर इतना उग्र रवैया अख्तियार करते हैं. इसी के इर्द गिर्द इसकी कहानी कही गई है. जो एबीपी न्यूज के यूट्यूब चैनल ABP LIVE पर मौजदू है. इस शो का लिंक नीचे दिया गया है-



रामनाथ गोयनका अवॉर्ड के बारे में


पत्रकारिता के क्षेत्र में सर्वोत्तम काम करने वाले अलग-अलग विधाओं के पत्रकारों को हर साल रामनाथ गोयनका अवॉर्ड दिया जाता है. इनमें पत्रकारिता में काम करने वाले प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया के पत्रकारों को ये सम्मान दिया जाता है. साल 2020 में कोविड-19 महामारी ने जीवन में एक ठहराव ला दिया था जिससे मानव जीवन और आजीविका को प्रभावित किया था. इस वजह से दो साल तक इस सम्मान को दिया नहीं जा सका था.


ये भी पढ़ें: Ramnath Goenka Awards: रामनाथ गोयनका अवॉर्ड शो में एबीपी न्यूज़ की धूम, संजय नंदन को मिला सम्मान