नई दिल्ली: एनडीए के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार राम नाथ कोविंद और विपक्ष की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार मीरा कुमार 17 जुलाई को होने वाले चुनाव के लिए तेलंगाना में विधायकों से अपनी उम्मीदवारी के लिए समर्थन जुटाने इस सप्ताह हैदराबाद आएंगे. विपक्षी दलों की संयुक्त उम्मीदवार मीरा कुमार कल हैदराबाद पहुंचेंगी जबकि रामनाथ कोविंद मंगलवार को हैदराबाद आएंगे.


राष्ट्रपति चुनाव : रामनाथ कोविंद और मीरा कुमार सहित कुल 95 उम्मीदवार मैदान में


पार्टी द्वारा जारी किए गए मीरा कुमार के निर्धारित कार्यक्रम के मुताबिक एक दिवसीय यात्रा के दौरान वह तेलंगाना कांग्रेस मुख्यालय गांधी भवन में कांग्रेस नेताओं से मुलाकात करेंगी. इसके बाद एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करेंगी. पूर्व लोकसभा अध्यक्ष अपने पिता दिवंगत जगजीवन राम की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगी और सांसदों, विधायकों, पार्षदों, वाम दलों के नेताओं, वरिष्ठ पत्रकारों और बुद्धिजीवियों से बातचीत करेंगी.


राष्ट्रपति चुनाव: मीरा कुमार का समर्थन करेगी आम आदमी पार्टी


पिछले महीने नामांकन के बाद मीरा और कोविंद शीर्ष संवैधानिक पद के लिए अपने अभियान के तौर पर विभिन्न राज्यों का दौरा कर रहे हैं. तेलंगाना भाजपा प्रवक्ता कृष्ण सागर राव ने आज कहा कि कोंविद चार जुलाई को हैदराबाद आएंगे.


एक दिवसीय दौरे के दौरान उनके सत्तारूढ़ टीआरएस, विपक्षी दल भाजपा और तेलंगाना टीडीपी के विधायकों और सांसदों से मुलाकात करने की संभावना है. तेलगू देशम पार्टी (टीडीपी) राजग का घटक दल है जबकि टीआरएस ने कोविंद को अपना समर्थन देने की घोषणा की है.



अब राष्ट्रपति चुनाव पर है BJP की नजर, ग्राफिक्स के जरिए जानें पूरा समीकरण

राष्ट्रपति उम्मीदवार के समर्थन मुद्दे पर कांग्रेस ने नीतीश कुमार पर हमला बोला

IN DETAIL: रामनाथ कोविंद के बारे में वो सबकुछ जो आप जानना चाहते हैं!