मुंबई: एनडीए (नेशनल डेमोक्रेटिक अलायंस) के राष्ट्रपति पद उम्मीदवार रामनाथ कोविंद आज मुंबई में होंगे. उनके यात्रा के इस कार्यक्रम में एनडीए की सहियोगी पार्टी शिवसेना का ठाकरे आवास मातोश्री शामिल नहीं है. बीजेपी (भारतीय जनता पार्टी) के सूत्रों ने कहा है कि उनका शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे के आवास पर जाकर उनसे मिलने का कोई कार्यक्रम नहीं है.


कोविंद के यात्रा कार्यक्रम के अनुसार वे आज सुबह 10 बजे यहां पहुंचेंगे और दक्षिण मुंबई में गरवारे क्लब जाएंगे जहां वे राज्य के एनडीए सांसदों और विधायकों की बैठक को संबोधित करेंगे. बैठक और दोपहर के भोजन के बाद कोविंद एयरपोर्ट के लिए रवाना हो जाएंगे. गौरतलब है कि यूपीए (यूनाइटेड प्रोग्रेसिव अलायंस) के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवारों के तौर पर प्रणब मुखर्जी और प्रतिभा पाटिल तत्कालीन शिवसेना प्रमुख बाल ठाकरे से मिलने उनके बांद्रा स्थित आवास मातोश्री गये थे.


तब शिवसेना ने एनडीए से अलग जाकर वोट दिया था. उद्धव ने पिछले महीने यहां शिवसेना के नेताओं की बैठक के बाद कोविंद को अपनी पार्टी के समर्थन का ऐलान किया था. उन्होंने कहा था कि कोविंद एक अच्छे उम्मीदवार हैं. सामान्य परिवार के सीधे-सादे व्यक्ति हैं और उनमें देश के लाभ के लिए काम करने की क्षमता है.