Rana Couple Bail: भायखला जेल में बंद अमरावती की सांसद नवनीत राणा और तिलोजा जेल में बंद उनके विधायक पति रवि राणा आज 11 दिन बाद खुली हवा में सांस ले पाएंगे. यूं तो मुंबई की सेशंस कोर्ट से राणा दंपति की रिहाई पर कल ही मुहर लग चुकी है, लेकिन कल शाम तक जेल में जमानत ऑर्डर नहीं पहुंचने की वजह से उनकी रिहाई होगी आज दोपहर में हो सकती है.


इससे पहले नवनीत राणा की तबीयत बिगड़ी तो उन्हें मुंबई के JJ अस्पताल लेकर जाया गया. पुलिस की गाड़ी में नवनीत राणा को अस्पताल में भर्ती कराया गया और बाद में उन्हें वापस भायखला जेल ले जाया गया. नवनीत राणा और उनके पति रवि राणा को 23 अप्रैल को गिरफ्तार किया गया था. उन पर मुंबई पुलिस ने कुछ गंभीर धारायें लगाई हुई हैं. जिनमें राजद्रोह की धारा भी शामिल है. नवनीत राणा के लिए आज का दिन एक और मामले के लिहाज से भी बहुत अहम है.


नवनीत राणा की पिक्चर अभी बाकी है


नवनीत राणा के जाति प्रमाण पत्र के मामले में आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होनी है.दरअसल बॉम्बे हाईकोर्ट ने नवनीत राणा का जाति प्रमाण पत्र खारिज कर दिया था. इसके बाद निर्दलीय सांसद नवनीत राणा ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी.


सुप्रीम कोर्ट ने हाईकोर्ट के आदेश पर रोक लगा दी थी


अगर आज सुप्रीम कोर्ट हाईकोर्ट का आदेश बरकरार रखता है तो नवनीत कौर की लोकसभा सदस्यता खतरे में पड़ जाएगी. नवनीत और रवि राणा को शर्तों के साथ जमानत मिली है. उन्हें कोर्ट ने 50 हजार के मुचलके पर जमानत दी है.


ये भी पढ़ें: Navneet Rana की तबीयत खराब, अस्पताल ले जाया गया, हनुमान चालीसा विवाद में मिली है जमानत


ये भी पढ़ें: ‘मीडिया से बात करने पर रोक, थाने में हाजिरी...’, इन 5 शर्तों के साथ गिरफ्तारी के 11 दिन बाद राणा दंपति को मिली जमानत