Congress On UP Politics: लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश में मिली हार के बाद यहां बीजेपी में सब कुछ सही नहीं चल रहा है. इस बीच कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, "उपमुख्यमंत्री (केशव प्रसाद मौर्य) को दिल्ली बुलाकर ये इशारा किया गया कि योगी जी को ठोक दो. अब मुझे नहीं पता कि दिल्ली में कौन इशारा कर रहा है, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी या गृह मंत्री अमित शाह या जेपी नड्डा कर रहे हैं यो तो वही जाने वो उनका घर है. योगी जी अपने उपमुख्यमंत्री और पार्टी को ठोक रहे हैं."


कांग्रेस रणदीप सुरजेवाला ने कहा, "अब लगता है कि बीजेपी में आपसी बुलडोजर वॉर चल रहा है. यूपी की सरकार अब लोगों के हितों पर बुलडोजर चला रही है. ये हम कभी स्वीकार नहीं करेंगे. लोगों के लिए बस इंडिया गठबंधन है चाहे वो समाजवादी पार्टी हो, कांग्रेस हो हम मिलकर काम करेंगे."


दिल्ली के लिए रवाना होंगे सीएम और डिप्टी सीएम


लखनऊ में 14 जुलाई 2024 को बीजेपी कार्यसमिति की बैठक हुई थी, जिसके बाद से यूपी का सियासी पारा चढ़ा हुआ है. इस बढ़ती सियासी हलचल के बीच शुक्रवार (26 जुलाई 2024) शाम को यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक दिल्ली के लिए रवाना होने वाले हैं. 






योगी की मीटिंग में नहीं पहुंचे ये नेता


उत्तर प्रदेश की राजनीतिक में बदलाव के कयास इसलिए भी लगाए जा रहे हैं क्योंकि सीएम योगी आदित्यनाथ राज्य के अलग-अलग मंडलों के जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक कर रहे हैं और इस बैठक में डिप्टी सीएम नहीं पहुंचे. पहले सीएम योगी ने प्रयागराज मंडल में बैठक की थी, जिसमें केशव प्रसाद मौर्य नहीं पहुंचे थे. इसके बाद मुरादाबाद में हुई बैठक में बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी नहीं पहुंचे थे.





सीएम योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार (26 जुलाई 2024) को लखनऊ में एक बैठक की थी. इस बैठक में डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक मौजूद नहीं थे, हालांकि विधायकों का कहना है कि वे किसी निजी काम के कारण शहर से बाहर हैं, इसलिए मीटिंग में नहीं आ पाए.


ये भी पढ़ें : Supreme Court: 'दुकानदार नाम लिखने को बाध्य नहीं, जो खुद लिखना चाहें, वह लिखें' नेमप्लेट विवाद पर बोला सुप्रीम कोर्ट