Randeep surjewala On Vinesh Phogat: भारतीय रेसलर विनेश फोगाट को पेरिस ओलंपिक्स 2024 से डिसक्वालीफाई कर दिए जाने की खबर के देश के लोगों का दिल तोड़ दिया था. इसके बाद उनके सिल्वर मेडल के लिए की गई अपील को भी खरिज कर दिया गया था. स्टार भारतीय रेसलर विनेश फोगाट के शनिवार (17 अगस्त 2024) को पेरिस से भारत लौटने पर दिल्ली एयरपोर्ट पर जोरदार स्वागत किया गया. विनेश फोगाट के देश लौटने पर अब राजनीति भी गरमा चुकी है. करनाल में आयोजित एक कार्यक्रम में कांग्रेस राज्यसभा सांसद रणदीप सुरजेवाला ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा.


'PM मोदी ने विनेश को सिल्वर क्यों नहीं दिलवाया'


राज्यसभा सांसद रणदीप सुरजेवाला ने कहा, "विनेश फोगाट के आंसू व्यर्थ नहीं जाएंगे. वो सिर्फ हरियाणा की बेटी नहीं है, बल्कि पूरे देश की जांबाज खिलाड़ी है. उसने तिरंगा लहराया, सिल्वर मेडल जीता. पीएम मोदी ने विनेश को सिल्वर मेडल क्यों नहीं दिलवाया. पीएम को आईओसी से बात करके सिल्वर मेडल दिलवाना चाहिए था. जब पीएम कहते हैं कि वो रूस का युद्ध रुकवा सकते हैं तो ये मेडल क्यों नहीं दिलवाया. हरियाणा के सीएम और देश के खेल मंत्री को उस वक्त पेरिस जाना चाहिए था, विनेश के आंसू धरती फाड़कर बीजेपी का अहंकार तोड़ेंगी."


बीजेपी का आया था विज्ञापन


कुछ समय पहले बीजेपी ने अपना एक चुनावी विज्ञापन का वीडियो जारी किया था. इस वीडियो में रूस-यूक्रेन युद्ध के समय भारत लौट रहे छात्र-छात्रा दिख रहे हैं. इसमें एक युवती अपने पिता से कहती हैं, "पापा मोदी जी ने वॉर रुकवा दी और हमारी बस निकाली." 


चुनाव आयोग ने शुक्रवार (16 अगस्त 2024) को हरियाणा में विधानसभा चुनाव (1 अक्टूबर 2024) की तारीख का ऐलान किया, जिसके बाद राजनीति गरमा चुकी है. कांग्रेस से राज्यसभा सांसद रणदीप सुरजेवाला ने कहा, ये चुनाव कांग्रेस और जनता के बीच के गठबंधन का चुनाव है. बीजेपी को बदलने का चुनाव है. अक्टूबर के पहले हफ्ते में बीजेपी की विदाई तय है.


ये भी पढ़ें : डॉक्टर की लाश के पास मिली थी जो डायरी, वो पुलिस ने CBI को सौंपी; फटे पन्नों से शक गहराया- कहीं कुछ...