लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में अखिल भारतीय हिंदू महासभा के अध्यक्ष और हिंदूवादी नेता रणजीत बच्चन की हत्या के मामले में पांच दिन बाद पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. रणजीत बच्चन की हत्या के मामले में पुलिस ने मुंबई से एक शूटर को गिरफ्तार किया है. पुलिस और एसटीएफ की टीम ने शूटर को मुंबई से गिरफ्तार किया है. आज पुलिस गिरफ्तार शख्स को लेकर लखनऊ आएगी. रविवार को हिंदूवादी नेता रणजीत बच्चन की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी.


मोबाइल फ़ोन और सीडीआर खंगालने के बाद मिली कामयाबी


पुलिस के मुताबिक, हत्या के बाद शूटर ट्रेन से मुंबई भाग गया था. परिजनों के मोबाइल फ़ोन और सीडीआर खंगालने के बाद शूटर का मुम्बई कनेक्शन सामने आया था.  रंजीत बच्चन को तब गोली मार दी गई थी, जब वह हजरतगंज इलाके में सुबह की सैर पर निकले थे. लखनऊ का हजरत गंज  पॉश इलाकों में से एक है जहां कई नेता समेत गणमान्य लोग रहते हैं. विधानसभा भी वहीं है. ऐसी जगह पर इस तरह की घटना का हो जाना कानून व्यवस्था पर सवाल खड़े करता है.


सांस्कृतिक कार्यक्रम भी करते थे रंजीत बच्चन


रंजीत बच्चन समाजवादी पार्टी के लिए सांस्कृतिक कार्यक्रम भी करते थे. बता दें कि हिंदू समाज पार्टी बनाने के पहले हिंदू महासभा के एक धड़े से जुड़े रहे 45 साल के कमलेश तिवारी की हत्या लखनऊ के नाका हिंडोला इलाके में उनके घर में कर दी गयी थी. इस हत्याकांड के सभी दोषियों को जेल भेजा जा चुका है.


यह भी पढ़ें-


सुन्नी वक्फ बोर्ड के 2 सदस्य 5 एकड़ जमीन लेने के पक्ष में नहीं, 24 फरवरी को करेंगे फैसला- सूत्र


Ram Mandir: केंद्र की मोदी सरकार ने राम मंदिर निर्माण के लिए दान किया नकद ‘एक रुपया’


Ram Mandir: इन 15 लोगों के कंधों पर होगी राम मंदिर निर्माण की जिम्मेदारी, यहां पढ़ें पूरी लिस्ट