Ranveer Allahbadia: भारत के जाने-माने और लोकप्रिय यूट्यूबर रणवीर अल्लाहबादिया, जिन्हें बीयरबाइसेप्स के नाम से भी जाना जाता है, उनके यूट्यूब चैनल पर साइबर अटैक हुआ. हैकर्स ने उनके लोकप्रिय चैनल BeerBiceps का नाम बदलकर "@Elon.trump.tesla_live2024" रख दिया, जबकि उनके व्यक्तिगत चैनल का नाम "@Tesla.event.trump_2024" कर दिया गया.


'मैं वापस आऊंगा...'


हैकर्स ने रणवीर को इन दोनों चैनल्स पर मौजूद सभी यूट्यूब वीडियोज को डिलीट करके डोनाल्ड ट्रंप और एलन मस्क के पुराने इवेंट्स की वीडियो लगा दी. अल्लाहबादिया ने हैकिंग पर औपचारिक रूप से कोई टिप्पणी नहीं की है. हालांकि, इंस्टाग्राम पर उन्होंने इसे लेकर स्टोरी शेयर किया है. उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर एक क्लिप शेयर किया जिसमें रणवीर जंगल में दौड़ते हुए दिखाई दे रहे हैं, जिसमें उन्होंने कैप्शन लिखा, "मुझे यह देखकर बहुत दुख हुआ कि मेरा चैनल हैक हो गया है."


इसके बाद उन्होंने एक और क्लिप पोस्ट की, जिसका जिसके कैप्शन में लिखा गया, “प्रिय यूट्यूब प्रशंसकों." इस क्लिप में वह ट्रेन की विंडो सीट के पास बैठे नजर आ रहे हैं और किसी सोच में डूबे हुए हैं और बैकग्राउंड में गाना बज रहा है, "मैं वापस आऊंगा."



रणवीर ने शेयर की स्टोरी


एक अन्य इंस्टाग्राम स्टोरी में उन्होंने एक सेल्फी अपलोड की, जिसमें उनकी आंखें स्लीप मास्क से ढकी हुई थीं. उन्होंने लिखा, "क्या यह मेरे यूट्यूब करियर का अंत है? यह जानकर अच्छा लगा." रणवीर और उनकी टीम इस हमले से हैरान है और वे यूट्यूब से संपर्क कर रहे हैं ताकि उनके चैनल्स को जल्द से जल्द पुनर्स्थापित किया जा सके


पिछले हफ्त सुप्रीम कोर्ट के आधिकारिक यूट्यूब चैनल को हैक कर लिया गया था. हैक होने के बाद चैनल ने क्रिप्टोकरेंसी को बढ़ावा देने वाले वीडियो दिखाने शुरू कर दिए. सुप्रीम कोर्ट ने कहा था, "सभी संबंधितों को सूचित किया जाता है कि सुप्रीम कोर्ट का यूट्यूब चैनल बंद कर दिया गया है."


ये भी पढ़ें : समय पर नहीं दिया फीस तो IIT ने नहीं दिया एडमिशन, सुप्रीम कोर्ट ने जारी किया नोटिस, CJI की पीठ करेगी सुनवाई