नई दिल्ली: अपनी ही शिष्या से रेप का आरोपी दाती महाराज क्राइम ब्रांच से पूछताछ में नए-नए और अजीबोगरीब खुलासे कर रहा है. दाती महाराज ने पुलिस को एक नई कहानी सुनाई है कि बचपन में जिस लड़की से मेरी शादी हुई थी, मैंने उसी का कन्यादान करके दूसरी शादी करा दी. दाती महाराज ने खुद को नागा साधु बताया है और कहा है वह किसी से भी संबंध नहीं बना सकता. मंगलवार की पूछताछ के बाद दाती महाराज को शुक्रवार को एक बार फिर पूछताछ के लिए बुलाया गया था.


अपनी पत्नी को घर नहीं लेकर आया था- दाती


क्राइम ब्रांच के सूत्रों के मुताबिक, दाती महाराज ने पुलिस के सामने कहा है कि उसकी बचपन में ही शादी हो गई थी, लेकिन शादी के बाद वो अपनी पत्नी को घर नहीं लेकर आया. जब वो बड़ा हुआ और उसे पता चला कि बचपन में उसकी शादी हो गई थी, तब उसने उसी लड़की का कन्यादान करके दूसरी शादी करा दी.


किसी के साथ संबंध नहीं बना सकता- दाती


सूत्रों के मुताबिक, दाती महाराज ने बताया है कि वह एक नागा साधु है और किसी के साथ संबंध नहीं बना सकता. क्राइम ब्रांच जरूरत पड़ने पर दाती महाराज का पोटेंसी टेस्ट भी करवा सकती है. तकरीबन 11 घंटे की पूछताछ में क्राइम ब्रांच ने दाती महाराज की तीन घंटे की वीडियो रिकॉर्डिंग भी हुई है. इसका मकसद ये था कि कहीं बाद में दाती महाराज अपने बयानों से पलट न जाए.


 पुलिस के सामने फूट-फूट कर रोया दाती- सूत्र


बता दें कि दाती महाराज सुबह 9.45 पर क्राइम ब्रांच के ऑफिस पहुंचा था. दाती महाराज के हाथ में एक बैग था. क्राइम ब्रांच के सूत्रों की माने उस बैग में कुछ दस्तावेज, खाने के लिए चने और एक लकड़ी का कटोरा था, जिसमें दाती महाराज पानी पीता है. सूत्रों की माने तो शुक्रवार को दाती महाराज क्राइम ब्रांच के अफसरों के सामने फूट-फूट कर रोने लगा. उसका कहना था कि उसे इस मामले में फंसाया जा रहा है.


खाना नहीं, दाती ने खाए सिर्फ चने- सूत्र


दाती महाराज ने क्राइम ब्रांच को बताया की सचिन जैन, नवीन गुप्ता और अभिषेक अग्रवाल उसे फंसा रहे हैं. क्राइम ब्रांच के सूत्रों का कहना है कि इन तीनों को भी पूछताछ के लिए बुलाया जा सकता है. इस पूछताछ में दाती महाराज ने कुछ भी नहीं खाया, जबकि क्राइम ब्रांच ने दोपहर के समय उसके लिए खाने का इंतज़ाम किया था. दाती महाराज ने सिर्फ चने ही खाए, जो वह अपने साथ लेकर आया था.


क्या है मामला?

दाती महाराज दिल्ली के फतेहपुर बेरी इलाके में बने मशहूर शनिधाम मंदिर का संस्थापक है. 25 साल की लड़की ने दाती महाराज पर रेप का आरोप लगाया है. लड़की ने अपनी शिकायत में कहा है कि दो साल पहले दाती महाराज ने उसके साथ मंदिर के अंदर ही रेप की वारदात को अंजाम दिया था. जिस लड़की ने आरोप लगाया है वो माता-पिता की मौत के बाद सात साल की उम्र से दाती महाराज के पास रह रही थी.

कौन हैं दाती महाराज?


दाती महाराज की वेबसाइट के मुताबिक उनका जन्म रजास्थान के पाली जिले में हुआ. दाती महाराज खुद को शनिदेव का बड़ा उपासक बताते हैं. शनि को लेकर लोगों के मन के भ्रम दूर करने का दावा भी करते हैं. दाती महाराज की गिनती सेलिब्रिटी बाबाओं में होती है. वे कई टीवी चैनलों पर राशिफल भी बताते हैं. दिल्ली के फतेहपुर बेरी के अलावा राजस्थान के पाली में भी आश्रम है.