जोधपुर: देशभर में महिला और बेटियों की सुरक्षा को लेकर सरकार दावा करती है लेकिन सरकार के सारे दावे खोखले नजर आ रहे हैं. ऐसी शर्मनाक घटनाओं से पूरे देश में आक्रोश है. मंगलवार को बेटियों की सुरक्षा को लेकर जोधपुर शहर की लड़कियां सड़कों पर उतरीं.


बेटियों की सुरक्षा के लिए जोधपुर शहर की सैकड़ों बेटियां सड़कों पर उतरी और सुरक्षा को लेकर कठोर कानून बनाने की मांग की. जोधपुर की लड़कियों ने इस को लेकर जोधपुर कलेक्टर को ज्ञापन दिया. जोधपुर कलेक्ट्रेट पर पहुंची लड़कियों ने कहा कि आज देश में महिलाएं सुरक्षित नहीं हैं. दुष्कर्म करने वाले दरिंदे आज देश में खुलेआम घूम रहे हैं. जिससे महिलाएं बाहर निकलने से भी कतरा रही हैं. ऐसे दरिंदों को चौराहे पर लाकर जला देना चाहिए. वहीं सरकार को कठोर से कठोर कदम उठाकर विशेष कानून बनाना चाहिए. जिससे कि महिलाएं सुरक्षित रह सकें. गौरतलब है कि हैदराबाद में हुई घटना के बाद पुरा देश गुस्से में हैं. संसद से लेकर सड़क तक इस घटना का विरोध हो रहा है.


संसद में नेताओं ने ऐसे जाहिर की पीड़ा-


नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस सांसद गुलाम नबी आजाद ने कहा कि कोई भी राज्य या सरकार नहीं चाहती है कि उसके राज्य में ऐसी घटना घटे. उन्होंने आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की. गुलाम नबी आजाद ने कहा, ''हमने बहुत कानून बनाए लेकिन कभी-कभी सिर्फ कानून बनाने से ही समस्या हल नहीं होती. इस बीमारी को जड़ से खत्म करने के लिए पूरे समाज को खड़ा होना होगा.''


वहीं आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने पीड़िता के परिवार को जल्द न्याय दिलाने की बात कही और महिला सुरक्षा के लिए कदम उठाने के लिए भी कहा. संजय सिंह ने कहा, ''इस मामले में न्याय में देरी ना हो, बलात्कार के मामलों में निश्चित समयसीमा में फास्ट ट्रैक कोर्ट के अंदर सुनवाई हो और जल्द से जल्द सजा का प्रावधान किया जाए.'' उन्होंने कहा कि निर्भया के दोषियों को अब तक सजा नहीं हुई है, इस मामले में समय पर कार्रवाई होनी चाहिए.


ये भी पढ़ें-


दोस्तो संग मिलकर शख्स ने किया पत्नी का गैंगरेप, दरोगा ने दिया शर्मनाक बयान


3 साल से नहीं सुनी गई दाऊद की आवाज, जानें इंटरसेप्ट की गई आखिरी कॉल में क्या बोला था?