Crime against women: कोलकाता में महिला डॉक्टर के साथ हुए कुकृत्य के बाद देश में आक्रोश है. लोग जल्द से जल्द न्याय की मांग कर रहे हैं. देश में बढ़ रहे रेप के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. देश में महिला सुरक्षा को लेकर अब सवाल उठ रहे हैं. 


इसी बीच देश में बढ़ रहे महिला अपराध को लेकर एंटी रेप एक्टिविस्ट योगिता भयाना ने बड़ा बयान दिया है. इसके अलावा उन्होंने सरकार से अश्लील फिल्मों पर बैन लगाने की मांग को उठाया है. 


बॉलीवुड पर उठाए सवाल 


बॉलीवुड पर सवाल उठाते हुए उन्होंने कहा, 'मैं खुद इस मुद्दे पर पिछले 17 सालों से काम कर रही हूं. लेकिन बॉलीवुड हमें खुद ही पीछे कर देते हैं. ऐसी फ़िल्में और आइटम नंबर भी इस मामले को बढ़ावा देते हैं. आइटम नंबर का क्या मलतब है? आप एक लड़की को ऑब्जेक्टिफाई कर रहे हो. मुझे लगता है कि एक्ट्रेस को भी अब जिम्मेदारी उठानी पड़ेगी और उन्हें मना करना पड़ेगा. बिना आइटम नंबर के भी अच्छी मूवी हिट हुईं हैं.' इन आइटम नंबर्स और मूवीज का हमारे समाज पर असर पड़ता है. 


अपराधियों की फोन से मिलती हैं अश्लील फिल्में 


उन्होंने आगे कहा, 'इस तरह के मामलों में गिरफ्तार अपराधियों के पास से जो फोन बरामद होता है, जिसमे अश्लील फिल्में मिलती हैं. वो इन्ही अश्लील फिल्मों को देखने के बाद इस तरह का कुकृत्य करते हैं. 


सरकार को लगा देना देना चाहिए बैन 


उन्होंने सरकार से मांग करते हुए कहा, 'देश में अश्लील फिल्मों पर बैन लगना चाहिए. इस तरह के 80 फीसदी मामलों में अपराधियों के फोन से अश्लील फिल्में मिलती हैं. ऐसे में अगर सरकार उन्हें बैन कर देती है तो 50 फीसदी तक ऐसे मामले कम हो जाएंगे. लोगों की सोच को बलदने में और उन्हें समझाने में बहुत समय लगेगा. ऐसे में अगर सरकार इस कदम को उठाती है तो अच्छा रहेगा.' उन्होंने आगे कहा,'ऐसा नहीं है कि मेरी सोच पिछड़ी हुई है, लेकिन हमारा समाज भी उतना ज्यादा ओपन नहीं हुआ है. उस तरह का समाज बनने में अभी समय लगेगा.