नई दिल्ली: देश के जानेमाने उद्योगपति रतन टाटा ने ऑनलाइन घृणा और धमकाने को रोकने का आह्वान किया है. उन्होंने कहा कि इसके बजाय एक दूसरे का समर्थन करना चाहिए, क्योंकि यह सभी के लिये ‘चुनौतियों से भरा साल’ है. रतन टाटा ने आज सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट लिखा है.


एक-दूसरे को नीचे ला रहे हैं ऑनलाइन समुदाय- रतन टाटा


अपनी इस पोस्ट में रतन टाटा ने कहा है कि ऑनलाइन समुदाय एक-दूसरे के लिए हानिकारक हो रहे हैं और एक-दूसरे को नीचे ला रहे हैं. यह वर्ष किसी न किसी स्तर पर सभी के लिये चुनौतियों से भरा है. मैं ऑनलाइन समुदाय को एक-दूसरे के लिये हानिकारक होते हुए देख रहा हूं. लोग त्वरित राय बनाकर एक-दूसरे को नीचा दिखा रहा हैं.


उन्होंने कहा, "मेरा मानना है कि यह साल विशेष रूप से हम सभी के लिये एकजुट और मददगार होने का आह्वान करता है और यह एक-दूसरे को नीचे गिराने का समय नहीं है."





नफरत और बदमाशी के बजाय समर्थन करें- रतन टाटा

एक-दूसरे के प्रति अधिक संवेदनशीलता का आग्रह करते हुए उन्होंने अधिक दयालुता, अधिक समझ और धैर्य की आवश्यकता को दोहराया. टाटा ने कहा कि उनकी ऑनलाइन उपस्थिति सीमित है, लेकिन मुझे वास्तव में उम्मीद है कि यह सदाशयता के स्थान के तौर पर विकसित होगा और नफरत और बदमाशी के बजाय यहां हर किसी का समर्थन किया जायेगा.


यह भी पढ़ें-


Solar Eclipse 2020: साल का सबसे बड़ा सूर्य ग्रहण खत्म, कहीं दिखा उत्साह तो कहीं मायूस हुए लोग


Father's Day: सचिन तेंदुलकर पिता को याद करते हुए भावुक हुए, कहा- इस बात को कभी नहीं भूल सकता