Ratan Tata Death News: देश के मशहूर उद्योगपति रतन टाटा ने 86 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कर दिया. सादगी भरे मिजाज और जिंदा दिली से उन्होंने करोड़ों लोगों के दिलों पर राज किया. ये रतन टाटा ही थे, जिन्होंने टाटा मोटर्स को ग्लोबल ब्रांड बनाया. उनसे जुड़े कई ऐसे किस्से हैं, जिससे लोग इंस्पायर होते हैं. वो हमेशा अपने कर्मचारियों की हर संभव मदद के लिए तैयार रहते थे. ऐसा ही एक किस्सा आपको बताने जा रहे हैं, जब रतन टाटा ने अपने स्टाफ के लिए गैंगस्टर से भिड़ गए थे.


टाटा के कर्मचारियों से मांग रहा था रंगदारी


एक इंटरव्यू में रतन टाटा ने बताया था कि साल 1980 में एक गैंगस्टर उनके कर्मचारियों को परेशान करता था. यहां तक उसने कई कर्मचारियों के साथ मारपीट की और रंगदारी की मांग की. रतन टाटा ने बताया था कि वह गैंगस्टर का टाट यूनियन पर कब्जा करना चाहता था और इसके लिए उसने टाटा के कई कर्मचारियों को बहला-फुसलाकर अपने पक्ष में करने की कोशिश भी की. रतन टाटा के अनुसार वह कुछ भी करके टाटा ग्रुप को नुकसान पहुंचाना चाहता था.


गैंगस्टर से भिड़ गए रतन टाटा


हालात ये हो गए थे कि उस गैंगस्टर से डर कर कई कर्मचारियों ने काम पर आने से मना कर दिया. इसके बाद रतन टाटा खुद कंपनी के उस प्लांट पर गए और काफी दिनों तक वहां रुके. एक सच्चे लीडर की तरह उन्होंने वहां गैंगस्टर का सामना किया और अपने कर्मचारियों को उससे भय मुक्त किया. हालांकि फिर बाद में उस गैंगस्टर की गिरफ्तारी हो गई थी.


उद्योगपति रतन टाटा को श्रद्धांजलि देने के लिए राजनेताओं, उद्योग जगत की जानी-मानी हस्तियों सहित विभिन्न क्षेत्रों के हजारों लोग गुरुवार (10 अक्टूबर 2024) को  मुंबई स्थित राष्ट्रीय प्रदर्शन कला केंद्र (एनसीपीए) पहुंचे. कोलाबा स्थित उनके घर से सफेद फूलों से सजे शव वाहन में उनका पार्थिव शरीर एनसीपीए लाया गया उनके पार्थिव शरीर को तिरंगे के साथ एक ताबूत में रखा गया.


ये भी पढ़ें : Ratan Tata Death: 'पूरे ताज होटल को बम से उड़ा दो, लेकिन बच न पाए एक भी आतंकी', 26/11 हमले पर रतन टाटा ने जीत लिया था लोगों का दिल