Ratan Tata News: टाटा समूह के मानद चेयरमैन और दिग्गज उद्योगपति रतन टाटा का बुधवार देर रात कैंडी अस्पताल में निधन हो गया. वो 86 साल के थे. उनके निधन पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि उनका पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा. 


उनके निधन पर पूरे देश में शोक की लहर है. इसी बीच रतन टाटा के करीबी सहयोगी सुहेल सेठ ने उन्हें भारत रत्न देने की मांग उठाई है. उन्होंने कहा है कि देश और दुनिया में उनसे ज्यादा भारत रत्न का हकदार कोई और नहीं है. 


सुहेल सेठ ने कही ये बात 


रतन टाटा के करीबी सहयोगी सुहेल सेठ ने कहा, "मैंने आज ट्वीट किया है कि देश और दुनिया में उनसे ज्यादा भारत रत्न का हकदार कोई और नहीं है. मैंने प्रधानमंत्री मोदी को भी टैग किया है."


 




रतन टाटा के निधन पर दुख जताते हुए उन्होंने कहा, "मैंने अपने माता-पिता के बाद आज अपना तीसरा अभिभावक खोया है.उन्होंने मुझे बहुत स्नेह दिया जबकि मैं कुछ भी नहीं हूं जबकि उनके पास पूरी दुनिया थी. जब बॉम्बे हाउस रेनोवेट हुआ तब रतन टाटा ने आग्रह किया कि एक एरिया सिर्फ कुत्तों के लिए होगा, यह इंसानियत है. इंसानियत वह नहीं है कि आप सिर्फ अपने लोगों में अच्छे रहे. 2022 में एयर इंडिया जब वापस आया तब उन्हें बहुत खुशी हुई थी."


महाराष्ट्र सरकार ने लिया ये फैसला


महाराष्ट्र कैबिनेट ने आज (10 अक्टूबर) उद्योगपति रतन टाटा का नाम भारत रत्न पुरस्कार के लिए प्रस्तावित करने का फैसला किया है. महाराष्ट्र कैबिनेट ने आज एक शोक प्रस्ताव भी पारित किया.


अंतिम संस्कार में शामिल होंगे गृह मंत्री अमित शाह


केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह उद्योगपति रतन टाटा के अंतिम संस्कार में बृहस्पतिवार को शामिल होंगे. सूत्रों ने यह जानकारी दी. सूत्रों ने बताया कि भारत सरकार की ओर से अमित शाह रतन टाटा को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे. गृह मंत्री उद्योगपति के अंतिम संस्कार के लिए मुंबई जाएंगे क्योंकि PM मोदी आसियान-भारत और पूर्वी एशिया शिखर सम्मेलन में शामिल होने के लिए लाओस जा रहे हैं.