Ratan Tata: टाटा ग्रुप के पूर्व चेयरमैन और उद्योग जगत की एक प्रमुख शख्सियत रतन टाटा के निधन पर देशभर में लोग दुखी हैं. उन्होंने 86 साल की आयु में मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में अंतिम सांस ली. उन्हें सोमवार को कुछ आयु-संबंधी स्वास्थ्य समस्याओं के कारण भर्ती कराया गया था. 


उनके निधन पर पूरे उद्योग जगत में शोक की लहर दौड़ गई है. लोग उनके परिवार, सहयोगियों और सभी उन लोगों के प्रति संवेदनाएं प्रकट कर रहे हैं. वहीं, सोशल मीडिया पर लोग रतन टाटा के निधन पर दुखी हैं. वो भी उनके निधन पर दुख जाता रहे हैं. 


सोशल मीडिया पर कुछ इस तरह से लोगों ने रतन टाटा को किया याद


सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर कुणाल पटेल ने लिखा, "कहानी खत्म हुई और ऐसी खत्म हुई, कि लोग रोने लगे तालियां बजाते हुए!"






नितिन विजय ने लिखा, "भारत ने एक महान नेता खो दिया है. उन्होंने ईमानदारी, सहानुभूति और उद्देश्य के साथ नेतृत्व को फिर से परिभाषित किया. उनकी दयालुता और बुद्धिमत्ता हमें प्रेरित करती रहेगी. उनकी आत्मा को शांति मिले."






शब्द साहित्य मंच ने रतन टाटा को याद करते हुए लिखा, "भले लोगों की दुनिया का संसार याद आएगा, आप जैसा रत्न सा किरदार याद आएगा, जो सोचते थे सबसे ज्यादा दुःखी लोगों के हित में  रतन टाटा नाम हरबार याद आएगा."






हिंदी कोट्स ने रतन टाटा की पुरानी बात को लिखते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दी. 














गृह मंत्री अमित शाह होंगे अंतिम यात्रा में शामिल


रतन टाटा के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नोएल टाटा से बात की और संवेदना व्यक्त की. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भारत सरकार की ओर से रतन टाटा के अंतिम संस्कार में शामिल होंगे.


उनके निधन पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, "रतन टाटा जी का कल निधन हो गया, मैं उन्हें अपनी भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं. रतन टाटा भारतीय जगत के ही नहीं बल्कि विश्व के एक सम्मानित उद्योगपति थे. टाटा समूह का नेतृत्व करना अपने आप में बहुत बड़ी बात है लेकिन उन्होंने टाटा समूह का नेतृत्व उस समय संभाला जब टाटा समूह को कई बदलावों की जरूरत थी. टाटा समूह भारतीय उद्योग जगत में एक ध्रुव धारा है, इसमें रतन टाटा का बहुत बड़ा योगदान है. आज रतन टाटा हमारे बीच नहीं हैं लेकिन वे जो विरासत छोड़कर जा रहे हैं वह लंबे समय तक देश के लिए मार्गदर्शक रहेगी. मैं ईश्वर से उनकी आत्मा की शांति की प्रार्थना करता हूं."