टाटा-सायरस मिस्त्री विवाद में सायरस मिस्त्री की तरफ से दाखिल याचिका पर सुप्रीम कोर्ट 10 दिन के बाद सुनवाई करेगा. पिछले साल कोर्ट ने टाटा के पक्ष में फैसला दिया था. इसके तहत मिस्त्री को टाटा ग्रुप के चेयरमैन पद से हटाने के बोर्ड के फैसले को सही माना गया था. मिस्त्री ने इस फैसले में अपने ऊपर की गई कुछ टिप्पणियों को हटाने का अनुरोध किया है. 


बता दें कि साल 2012 में रतन टाटा के बाद साइरस मिस्त्री को टाटा संस का चेयरमैन नियुक्त किया गया था. लेकिन चार साल बाद 2016 में उन्हें पद से हटा दिया गया. साइरस मिस्त्री को हटाने का फैसला टाटा संस के बोर्ड ने लिया था. मामला आगे बढ़ने पर NCLAT ने अपने आदेश में साइरस मिस्त्री को 100 बिलियन डॉलर के टाटा ग्रुप के एग्जीक्यूटिव चेयरमैन पद पर दोबारा बहाल करने का आदेश दिया था. इस आदेश को SC में चुनौती दी गई और मार्च 2021 में सुप्रीम कोर्ट ने टाटा ग्रुप के पक्ष में फैसला सुनाया. उसने साइरस मिस्त्री को कंपनी से बाहर निकाल जाने के टाटा संस के फैसले को सही ठहराया था.


ये भी पढ़े:


ये भी पढ़ें- Ukraine-Russia War: वॉर के चौथे दिन भी जारी है यूक्रेन पर हमले, रूस का दावा- सेना ने घेरे दो बड़े शहर


ये भी पढ़ें- Russia Ukraine War: क्या है SWIFT? आर्थिक चोट देकर रूस को 'मात' देने की कोशिश में अमेरिका और उसके सहयोगी देश