Ravi Shankar Prasad expressed concern about PM Modi's security: पेंसिलवेनिया के बटलर में चुनावी रैली के दौरान अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर फायरिंग हुई थी. इस हमले में डोनाल्ड ट्रंप भी घायल हो गए थे. जबकि एक व्यक्ति की मौत हो गई थी. इस हमले के बाद उत्तर प्रदेश के पूर्व डीजीपी विक्रम सिंह ने प्रधानमंत्री मोदी की सुरक्षा को लेकर चिंता जाहिर की थी. 


उन्होंने अखबार में लिखे एक लेख में लिखा था कि जिस प्रकार से भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को निशाना बनाया जाता है, उससे उन पर हिंसा बढ़ सकती है- यह आशंका है. उनके इस लेख पर अब भाजपा सांसद रविशंकर प्रसाद की प्रतिक्रिया सामने आई है. उन्होंने विपक्ष पर निशाना साधा है. 


रवि शंकर प्रसाद ने साधा निशाना 


भाजपा सांसद रविशंकर प्रसाद ने कहा, "अमेरिकी राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप पर जानलेवा हमला हुआ. भगवान की कृपा से वे सुरक्षित रहे और हमलावर के खिलाफ कार्रवाई हुई. लोकतंत्र में ऐसा नहीं होना चाहिए. विरोध का अधिकार है लेकिन ऐसा विरोध जिससे हिंसा पनपे और किसी नेता को निशाना बनाया जाए, यह उचित नहीं है. उत्तर प्रदेश के पूर्व डीजीपी विक्रम सिंह ने एक अखबार में लेख लिखा है कि जिस प्रकार से भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को निशाना बनाया जाता है, उससे उन पर हिंसा बढ़ सकती है- यह आशंका है. इसके प्रमाण भी हैं.


उन्होंने आगे कहा, '2013 में पटना में उन पर हमला हुआ था और करीब 6 लोग मारे गए थे. जब वे पंजाब गए थे, तो उनका रूट बदल दिया गया था. राहुल गांधी भी कई बार गैरजिम्मेदाराना टिप्पणी करते हैं. लोकतंत्र में विरोध करने का अधिकार है लेकिन उसमें मर्यादा होनी चाहिए ताकि किसी नेता को हिंसक उत्तेजना के लिए निशाना ना बनाया जाए."


पंजाब में प्रधानमंत्री मोदी की सुरक्षा में हुई थी चूक


बता दें कि 5 जनवरी 2022 में पंजाब में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में गंभीर चूक हुई थी. इस दौरान  पीएम मोदी 20 मिनट तक एक फ्लाईओवर पर फंसे हुए थे. वो जहां पर फंसे थे, वो फ्लाईओवर पकिस्तान की सीमा से ज्यादा दूर नहीं था. प्रधानमंत्री ने खुद इसे जान का खतरा बताया था. उन्होंने पंजाब के अधिकारियों से कहा था कि वो अपने मुख्यमंत्री को धन्यवाद दे देना मैं यहां से जिंदा वापस जा रहा हूं.