नई दिल्ली: चीन के साथ लद्दाख की गलवान घाटी में हुई हिसंक झड़प में भारत के 20 जवान शहीद हो गए, लेकिन चीन की सेना को इससे दुगना नुकसान हुआ है. केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने इस बात का दावा करते हुए कहा,'' भारत हर हाल में शांति चाहता है लेकिन अगर कोई बुरी नजर डालता है तो देश मुंहतोड़ जवाब देने में सक्षम है. अगर हमारे देश ने 20 सैनिकों को खोया तो चीन में यह संख्या दोगुनी है. आप सबने देखा की चीन कोई संख्या नहीं बता रहा है.''


उन्होंने आगे कहा,'' इन दिनों केवल दो C सुनाई दे रहा है, एक कोरोना और दूसरा चीन.'' बता दें कि केंद्रीय मंत्री पश्चिम बंगाल में एक डिजीटल रैली को संबोधित कर रहे थे.


रविशंकर प्रसाद ने कहा कि आप सबको याद होगा उरी और पुलवामा का बदला हमने कैसे लिया था.जब हमारे प्रधानमंत्री कहते हैं कि बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा तो इसका कुछ मतलब होता है.


उन्होंने साथ ही सवाल किया कि टीएमसी चीन एप्स पर प्रतिबंध का विरोध क्यों कर रही है. केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने सरकार के इस कदम को चीन पर 'डिजिटल स्ट्राइक' बताया है. प्रसाद ने पश्चिम बंगाल में बीजेपी की एक रैली में कहा, "हमने देशवासियों के डेटा को सुरक्षित रखने के लिए चीनी ऐप प्रतिबंधित किए. यह एक डिजिटल स्ट्राइक है."


बता दें कि भारत सरकार ने जिन एप पर बैन लगाया गया है उनमें मशहूर टिक-टॉक के अलावा यूसी ब्राउजर, कैम स्कैनर जैसे और फेमस ऐप शामिल हैं. TikTok, Shareit, UC Browser, DU battery saver, Helo, Likee, WeChat, UC News, BigoLive और Vigo Video वो 10 ऐप हैं जो भारत में काफी पॉपुलर थे.