पटना: अयोध्या मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट में एक बार फिर सुनवाई टल गई है. पांच जजों की जो बेंच कल यानी मंगलवार लको इस पर सुनवाई करने वाली थी. लेकिन इस बेंच से जस्टिस बोबड़े के छुट्टी पर जाने के कारण अब सुनवाई टल गई है. केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कोर्ट ने सुनवाई टलने के फैसले पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया लेकिन कहा ये हमारा संकल्प है.


रविशंकर प्रसाद ने कहा, ''कोर्ट के मामले पर हम कमेंट नहीं करते लेकिन राम मंदिर हमारा संकल्प है, ये हमारे मेनिफेस्टो में है. हमने बार बार कहा है कि संवैधानिक रूप से होना चाहिए. हमारे अध्यक्ष जी और प्रधानमंत्री जी ने भी कहा है. हमारी ये अपेक्षा जरूर है कि इसकी सुनवाई जल्दी हो.''


प्रयागराज: राम मंदिर को लेकर धर्म संसद
प्रयागराज कुंभ में संतों की धर्म संसद आज से है. इसका आयोजन शंकराचार्य स्वरूपानंद सरस्वती ने किया है. इस धर्म संसद में राम मंदिर पर चर्चा होगी. इस बार 2 धर्म संसद होनी है, जिसमें पहली धर्म संसद 28, 29 और 30 को होगी, जिसका आयोजन शंकराचार्य स्वरूपानंद सरस्वती की तरफ़ से किया जा रहा है. इस धर्म संसद में स्वरूपानंद सरस्वती, पूरी पीठ के शंकराचार्य निश्चलानंद जी, स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद के अलावा देश भर के सन्तों को इकट्ठा करने का दावा किया गया है.


हम 24 घंटे में सुलझा लेंगे राम मंदिर विवाद: योगी
मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ ने अयोध्या मुद्दे पर कहा कि जनता का राम मंदिर पर धैर्य तेजी से खत्म हो रहा है. अगर सुप्रीम कोर्ट इस विवाद पर जल्द फैसला सुनाने में असमर्थ है तो कोर्ट को यह मामला हमें सौंप देना चाहिए. हम इस मामले को 24 घंटे के अंदर सुलझा लेगें.