BJP On Supreme Court Decision: सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) की तरफ से आज केंद्र सरकार पर सालों से लग रहे दाग साफ कर दिए गए हैं. नोटबंदी के मामले में केंद्र को बड़ी जीत मिली है. कोर्ट ने 2016 में केंद्र की तरफ से की गई नोटबंदी के फैसले को सही ठहराया है. वहीं, अब इसे लेकर बीजेपी नेता रवि शंकर प्रसाद (Ravi Shankar Prasad) का बयान सामने आया है. उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस ने देश भर में इसे लेकर बेमतलब का हल्ला किया था. राहुल गांधी ने तो विदेशों में भी विरोध करने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी थी. 


रवि शंकर प्रसाद ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले के आधार पर यह तो कहा जा सकता है कि यह पूरी नीति टेरर फंडिंग और ब्लैक मार्केटिंग को रोकने के लिए की गई थी. आरबीआई के साथ बातचीत नहीं होने के दावे को भी कोर्ट ने खारिज किया. कोर्ट ने पूरे डिसीजन मेकिंग पावर को सही पाया है. यही कारण है कि सुप्रीम कोर्ट ने 2016 के सरकार के फैसले को सही मानते हुए सभी सवालों को खारिज कर दिया है. 


'डिजिटल क्रांति में आई तेजी'


उन्होंने कहा कि भारत में डिजिटल क्रांति में तेजी आई  है. आज भारत डिजिटल पेमेंट में अगुआ बना है. नोटबंदी के बाद कई बेनामी संपत्तियां जब्त की गईं. देश में टैक्स कलेक्शन बढ़ा है. इसके बाद भी कांग्रेस ने इसे लेकर पीएम मोदी और केंद्र सरकार पर कितने ही आरोप लगाए. नोटबंदी के बाद दो लाख 38 हजार शेल कंपनियां (फर्जी मुखौटा कंपनियां) पकड़ी गई हैं. इनफॉर्मल सेक्टर का दखल भारत की इकोनॉमी से 20 से 80 फीसदी तक बंद हुआ है. 


बंद हुई आतंकवादियों की फंडिंग 


उन्होंने कहा कि बीजेपी के आने के बाद कश्मीर में पत्थरबाजी खत्म हुई क्योंकि आतंकवादियों की फंडिग बंद हो गई. नोटबंदी का फैसला काले धन पर रोक लगाने के लिए लिया गया था. इस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने फैसले को सही पाया यानी किसी नियम का कोई उलंघन नहीं किया गया है, इस बात को कोर्ट ने माना है. हालांकि, जस्टिस बीवी नागरत्ना की राय बाकी चार जजों से अलग रही.


ये भी पढ़ें: SC Verdict on Demonetisation: केंद्र नहीं RBI को लेना चाहिए था नोटबंदी पर फैसला, अलग राय रखने वाली जस्टिस नागरत्ना ने और क्या-क्या कहा, जानें