इंदौर: क्रिकेट में रिकॉर्ड तोड़ने-बनाने की कोशिश होती रही है. लेकिन जब किसी खिलाड़ी का शानदार रिकॉर्ड पहले ही डेब्यू मैच में बन जाए तो उसे तोड़ना बहुत मुश्किल होगा. कुछ ऐसा ही किया मध्य प्रदेश के तेज गेंदबाज रवि यादव ने. रणजी ट्रॉफी के डेब्यू मैच में पहले ही ओवर में उन्होंने हैट्रिक लेकर इतिहास रच दिया.


पहले ओवर में ही हैट्रिक लेकर रचा इतिहास


सोमवार को होलकर स्टेडियम पर मध्य प्रदेश का मुकाबला उत्तर प्रदेश से खेला जा रहा था. रणजी ट्रॉफी में डेब्यू करनेवाले 28 वर्षीय रवि यादव ने उत्तर प्रदेश टीम की अपनी बॉलिंग के जरिए धज्जियां उड़ा दीं. अपना पहल ओवर डालने आए रवि यादव ने ओवर की तीसरी, चौथी और पांचवीं गेंद पर विकेट लेकर इतिहास रच दिया. उन्होंने एक-एक कर आर्यन जुयाल, अंकित राजपूत और समीर रिजवी को पवेलियन भेजा. 2 रन देकर हैट्रिक पूरा करनेवाले रवि ने सबसे पहले यूपी के ओपनर आर्यन जुयाल को चलता किया. इसके बाद उन्होंने अगली दो गेंदों पर अंकित राजपूत और समीर रिजवी को पवेलियन भेजा. मूल रूप से उत्तर प्रदेश के रहनेवाले रवि यादव की सफलता पर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने वीडियो शेयर किया है.




उत्तर प्रदेश ने टॉस जीतकर मध्य प्रदेश को बल्लेबाजी की इजाजत दी. पहले बल्लेबाजी करते हुए मध्यप्रदेश की टीम ने 230 रन बनाए. टीम को उस वक्त थोड़ा निराशा हाथ जरूर लगी जब उसके पांच शीर्ष खिलाड़ी 82 रन देकर पवैलियन लौट गये. मगर यश दुबे ने 70 रन बनाकर टीम को 230 रनों के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया.

जिम में पसीना बहाते कोहली का वीडियो वायरल, लगायी ऐसी छलांग कि हैरान हो जाएंगे आप