JDU Leader RCP Singh: कभी बिहार के सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के करीबी रहे जेडीयू नेता आरसीपी सिंह (RCP Singh) ने केंद्रीय मंत्री पद जाने पर प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि मैं पीएम (PM) की कृपा से मंत्री रहा. मैं 2010 से राज्यसभा सांसद (Rajya Sabha MP) हूं. आरसीपी सिंह ने नीतीश कुमार से नाराजगी पर कहा कि मेरी किसी से कोई नाराजगी नहीं है. सभी ने पार्टी (जेडीयू) के निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है. 


आरसीपी सिंह ने कहा कि उनका मानना है कि बिहार में जितने भी युवा साथी हैं उनको अच्छा नेतृत्व मिलना चाहिए. बुधवार को बीजेपी नेता मुख्तार अब्बास नकवी और आरसीपी सिंह ने केंद्रीय मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था. दोनों का राज्यसभा में कार्यकाल आज खत्म हो गया. सिंह राज्यसभा नहीं भेजे जाने की वजह जेडीयू नेतृत्व की नाराजगी बताई जा रही है.


किसको मिला इस्पात मंत्रालय का विभाग?
राष्ट्रपति भवन की ओर से जारी बयान के मुताबिक प्रधानमंत्री की सलाह पर राष्ट्रपति ने निर्देश दिया है कि केंद्रीय महिला और बाल विकास मंत्री स्मृति जुबिन ईरानी को अल्पसंख्यक मामलों के मंत्रालय का भी प्रभार सौंपा जाए. कैबिनेट मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को उनके मौजूदा नागरिक उड्डयन मंत्रालय के अलावा इस्पात मंत्रालय का प्रभार भी सौंपा गया है.


प्रधानमंत्री मोदी ने की थी आरसीपी सिंह की तारीफ
प्रधानमंत्री मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने इससे पहले केंद्रीय मंत्रिमंडल (Central Cabinet) की बैठक के दौरान देश और लोगों की सेवा के लिए दोनों नेताओं की सराहना की थी. 




PM Modi Varanasi Visit: 'शॉर्टकट से कुछ नेताओं का भला हो सकता है लेकिन देश का नहीं' वाराणसी में बोले पीएम मोदी


 Maharashtra Politics: उद्धव ठाकरे के सामने फिर संकट, ठाणे नगर निगम के 67 पूर्व पार्षदों में से 66 ने किया शिंदे गुट का समर्थन