देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 9851 नए मामले सामने आए हैं और 273 मौतें हुईं. ताजा आंकड़ों के मुताबिक, देश में अबतक 2 लाख 26 हजार 770 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. इसमें से 6348 की मौत हो चुकी है, जबकि एक लाख 9 हजार लोग ठीक भी हुए हैं. महामारी से सबसे ज्यादा प्रभावित देशों में भारत सातवें स्थान पर है.


पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/3cvi2mV


अबू धाबी की सॉवरेन निवेशक कंपनी मुबाडला 9093.6 करोड़ रुपये देकर जियो प्लेटफॉर्म में 1.85 फीसदी हिस्सेदारी खरीदेगी. इसके पहले जियो प्लेटफॉर्म फेसबुक, सिल्वर लेक, विस्टा इक्विटी पार्टनर्स, जनरल अटलांटिक और केकेआर से निवेश जुटा चुका है. रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कहा कि उम्मीद है कि जियो प्लेटफॉर्म को इस निवेश का फायदा मिलेगा.


पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/3dBdw7W


दुनियाभर में पिछले 24 घंटे में एक लाख 29 हजार नए कोरोना के मामले सामने आए हैं और मरने वाले लोगों की संख्या में 5,499 का इजाफा हो गया. दुनियाभर में अब तक करीब 66.92 लाख लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं. इनमें से 3 लाख 92 हजार लोगों की मौत हो चुकी है. ब्राजील में हर रोज अमेरिका से ज्यादा कोरोना केस और मौतें दर्ज की जा रही हैं.


पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/3gPLDep


जम्मू कश्मीर में राजौरी के कालाकोट के नियारी इलाके में एनकाउंटर हुआ है. सुरक्षाबलों ने एनकाउंटर में एक आतंकी को मार गिराया है. आतंकी के पास से गोला बारूद भी बरामद किए गए हैं. फिलहाल पूरे इलाके को सुरक्षाबलों ने घेर लिया है. कल किश्तवाड़ जिले में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी ठिकाने को भी ध्वस्त कर दिया था.


पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/3eY4ORz


देश में जानलेवा कोरोना वायरस के प्रकोप के बीच आठ जून से अनलॉक वन के तहत शॉपिंग मॉल्स, धार्मिक स्थल, होटल और रेस्टोरेंट्स खोल दिए जाएंगे. सरकार ने इसके लिए गाइडलाइन्स जारी कर दी हैं. लोगों मास्क लगाना अनिवार्य होगा. इसके बाद ही प्रवेश मिलेगा और सोशल डिस्टेंसिंग का खास ख्याल रखना होगा. सरकार ने बुजुर्गों, महिलाओं और छोटे बच्चों को इन स्थानों पर न जाने की सलाह दी है.


पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/3dBmYZ0