बाहुबली फिल्म में कई हैरतअंगेज लम्हें दांतों तले उंगली दबाने पर मजबूर कर देते हैं. हालांकि, फिल्म में हम सभी जानते हैं कि तकनीक का इस्तेमाल ऑनस्क्रीन जादू पैदा करने के लिए किया गया था और उसका संबंध निश्चित तौर पर वास्तविक जिंदगी से नहीं है. इंटरनेट पर वायरल हो रहा एक वीडियो, हालांकि, ठीक इसके विपरीत नजारा पेश कर रहा है.


वास्तविक 'बाहुबली' बनाम काल्पनिक 'बाहुबली' की बहस 


15 सेंकड के क्लिप में एक शख्स को सिर पर बाइक उठाकर सीढ़ी के जरिए बस की छत पर चढ़ते देखा जा सकता है. वीडियो में सिर पर बाइक उठानेवाला शख्स दिहाड़ी मजदूर लग रहा है. इसमें कोई संदेह नहीं है कि मजदूर बिना किसी स्पेशल इफेक्ट्स के काम को अंजाम दे रहा है. रोमांच से भरपूर वीडियो क्लिप सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. सोशल मीडिया पर वीडियो को लाखों व्यूज और हजारों कमेंट्स मिल चुके हैं. यूजर क्लिप पर अलग-अलग तरह से रिएक्ट करने में लग गए हैं.






सिहरन पैदा करनेवाला वीडियो सामने आने के बाद छिड़ी चर्चा


सिर पर बाइक उठाए बस की छत पर चढ़ते शख्स की वास्तविक जिंदगी का 'बाहुबली' और 'शक्तिमान' से तुलना की जा रही है. कुछ लोग तो उसे एक्शन फिल्मों के लिए चर्चित 'रजनीकांत का फैन' भी बता रहे हैं. लेकिन, कुछ ऐसे लोग भी हैं जिन्होंने इसके विपरीत मजदूर की दुर्दशा जाहिर करने को 'शर्मनाक' घटना बताया है. उनका कहना है कि पेट की खातिर कितना जोखिम भरा काम करना पड़ रहा है. कई अन्य सोशल मीडिया यूजर ने सवाल किया है कि कैसे गरीब लोगों को जिंदगी को सुधारा जा सकता है.






सिहरन पैदा कर देनेवाले वीडियो में देखा जा सकता है कि शख्स बिना किसी सुरक्षा उपकरण के ध्यानपूर्वक अपने सिर पर बाइक और सीढ़ी के बीच संतुलन बनाते हुए एक-एक कदम आगे बढ़ा रहा है. यहां तक कि मजदूर बस की छत पर पहुंचने में कामयाब हो जाता है. लोगों का अनुमान है कि बाइक का वजन 80 से 150 किलोग्राम के बीच रहा होगा. कई यूजर ने पोस्ट पर सकारात्मक प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए लिखा है कि ऐसी ताकत का देखना अतुलनीय है. इसलिए उस शख्स को वेटलिफ्टिंग में भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए ओलंपिक्स में भेजा जाना चाहिए.


Republic Day 2021: गणतंत्र दिवस परेड में पहली बार नज़र आई बांग्लादेशी सेना की टुकड़ी


गणतंत्र दिवस के मौके पर दिल्ली के 38 पुलिसकर्मियों को ‘पुलिस पदक’ से किया सम्मानित