लखनऊ: आपका अपना चैनल एबीपी न्यूज़ लगातार देश में महिलाएं कितनी सुरक्षित हैं इसकी पड़ताल कर रहा है. इसी सिलसिले में एबीपी न्यूज़ रिपोर्टर प्रतिमा मिश्रा मंगलवार की रात उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के अलग-अलग सड़कों पर अकेली खड़ी रहीं. राजधानी के लोहिया पथ पर समता मूलक चौक के पास एबीपी रिपोर्टर प्रतिमा मिश्रा को अकेले देखकर लोग उनके पास चक्कर काटने लगे.


प्रतिमा मिश्रा को रास्ते में अकेला पाकर कई बाइक वाले बार-बार उनके पास आने की कोशिश करने लगे. एक स्कूटी सवार ने प्रतिमा के पास तीन चक्कर काटे. इसके बाद वह स्कूटी रोककर प्रतिमा के पास खड़ा हो गया और प्रतिमा को घूरने लगा. इसके बाद जब हमारी जांबाज रिपोर्टर ने कड़ाई से सवाल पूछा तो स्कूटी सवार वहां से भाग गया.



प्रतिमा मिश्रा

एबीपी न्यूज की ऑपरेशन बेटी बचाओ मुहिम के तहत संवाददाता प्रतिमा मिश्रा करीब 30 मिनट तक समता मूलक चौक के पास खड़ी रहीं. लेकिन इस दौरान पुलिस की एक भी गाड़ी यहां से नहीं गुजरी. जो लोग गुजर रहे थे उनकी निगाहें सिर्फ घूर रही थीं. हालांकि, इसी बीच एक ऐसा बाइक सवार भी पहुंचा जिसके इरादे नेक थे और वह बीच सड़क पर अंधेरी रात में खड़ी एक अकेली लड़की की मदद करना चाहता था.



इसके बाद हमारी संवाददाता लोहिया पथ पर नेहरू एंकलेव के पास एक बस स्टैंड पर खड़ी हुईं. लेकिन प्रतिमा ने महसूस किया कि बस स्टैंड पर अकेले खड़े रहना किसी गुनाह से कम नहीं है. इसके बाद हमारी संवाददाता प्रदेश के सबसे महत्वपूर्ण इमारत यानी विधानसभा भवन के ठीक सामने मौजूद थीं. ये वो जगह है जिसके आसपास मुख्यमंत्री के दफ्तर से लेकर तमाम मंत्रियों और बड़े अधिकारियों के दफ्तर हैं. तब रात के करीब 11.15 बज रहे थे. यहां भी वही नजारा था और आने-जाने वाले सभी लोग महिला को अकेले पाकर घूर रहे थे, लेकिन कोई मदद को आगे नहीं आया.


चिन्मयानंद केस: पीड़ित लड़की को जमानत मिली, वसूली के आरोप में पुलिस ने किया था गिरफ्तार