Rebel MLA Birthday: महाराष्ट्र (Maharashtra) में एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) की सेना के विधायक का जन्मदिन (Birthday) गुवाहाटी (Guwahati) के रेडिसन ब्लू होटल में मनाया गया. बर्थडे सेलिब्रेशन (Birthday Celebration) का ये वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर जमकर वायरल हो रहा है. इस वीडियो (Video) में शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे भी नजर आ रहे हैं. वीडियो में दिख रहा है कि महाराष्ट्र के भंडारा (Bhandara) से विधायक नरेंद्र भोंडेकर (Narendra Bhandekar) का जन्मदिन शिवसेना के बागी विधायकों और एकनाथ शिंदे की मौजूदगी में मनाया गया है.


वीडियो में एकनाथ शिंदे नरेंद्र भांडेकर को केक खिला रहे हैं और गुलदस्ता भी भेंट कर रहे हैं. तो भांडेकर ने शिंदे के पैर छूकर उनका आशीर्वाद लिया. शिवसेना नेता संजय गुप्ता ने कहा है कि जो लोग महाराष्ट्र से भागे फिर रहे हैं वो लोग वहां जन्मदिन मना रहे हैं. इतनी ऊंचाईयों पर न उड़े वो धड़ाम से जमीन पर गिर जाएंगे.






उद्धव सेना बनाम शिंदे सेना की लड़ाई पहुंची कोर्ट


महाराष्ट्र में उद्धव और शिंदे सेना की लड़ाई अब सुप्रीप कोर्ट के दरवाजे पर पहुंच गई है. शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे और 15 अन्य बागी विधायकों को मिले डिप्टी स्पीकर के नोटिस के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुचे हैं. शिंदे गुट ने इस कार्रवाई को ‘गैर-कानूनी और असंवैधानिक’ करार देने और इस पर रोक लगाने का निर्देश देने की अपील की है. तो वहीं उद्धव की सेना भी सुप्रीम कोर्ट में इसका जवाब देगी जिसके लिए दोनों तरफ से ही वकीलों की फौज को तैयार कर लिया गया है. अब सभी की निगाहें सुप्रीम कोर्ट पर टिक गईं हैं.


एकनाथ शिंदे की सेना के वकील


कोर्ट में मजबूती से दलील पेश करने के लिए वकीलों की फौज खड़ी कर दी गई. शिंदे गुट की लिस्ट में सबसे पहला नाम मशहूर वकील हरीश साल्वे का नाम है, वहीं मुकुल रोहतगी भी शिंदे गुट की तरफ से दलीलें देते नजर आएंगे. इनके साथ ही मनिंदर सिंह और महेश जेठमलानी भी शिंदे की सेना का पक्ष रखेंगे.




उद्धल की सेना के वकील


इतनी ही नहीं, वकीलों की फौज तैयार करने में उद्धव (Uddhav Thackeray) की सेना ने भी कोई कमी नहीं छोड़ी है और देश के जाने माने वकील और कांग्रेस के पूर्व नेता कपिल सिब्बल (Kapil Sibbal) को जिम्मेदारी सौंपी गई है. सुप्रीम कोर्ट के वकील और कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी (Abhishek Manu Singhavi) भी उद्धव गुट की तरफ से पेश होंगे. इनके साथ ही वकीलों की लिस्ट में राजीव धवन और देवदत्त कामत भी नाम है. ये दोनों दिग्गज सुप्रीम कोर्ट में उद्धव ठाकरे गुट का पक्ष रखेंगे.


ये भी पढ़ें: Maharashtra Politics: सुप्रीम कोर्ट में उद्धव और शिंदे गुट ने खड़ी की दिग्गज वकीलों की फौज, जानें-कौन किसके लिए होगा पेश


ये भी पढ़ें: Maharashtra: केंद्र की डफली पर नाच रहे बागी विधायक, महाराष्ट्र में सियासी संकट के बीच 'सामना' से BJP पर बड़ा हमला